Home »Sports »Record Book »Twenty 20» Team India S Worst Batting Collapse In t20 History

कमाल है धोनी ब्रिगेड, हार कर भी बना डाला सबसे बड़ा RECORD!

Dainikbhaskar.com | Dec 27, 2012, 09:57 IST

  • बेंगलुरु. टीम इंडिया ने टेस्ट मैचों का हारने वाला फॉर्म टी-20 क्रिकेट में भी हासिल कर लिया। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 में जीत दर्ज करने के बाद धोनी ब्रिगेड लगातार दो मैच हार गई। पहले इंग्लैंड ने ही मुंबई में मैदान मार कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। उसके बाद पांच साल बाद खेलने आई पाकिस्तानी टीम ने भी बेंगलुरु में हुए मैच को जीत कर सीरीज की विजयी शुरुआत की।
    एम चिन्नास्वामी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ते हुए लड़खड़ाई। ओपनर गौतम गंभीर और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए जब 77 रन की साझेदारी की तो लग रहा था कि मेजबान बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। लेकिन शायद टीम को उसी की नजर लग गई।
    आगे क्लिक कर जानिए, कैसे हार कर इतिहास रच गई टीम इंडिया...
  • धोनी एंड कंपनी के नौ बैट्समैन अगले 56 रन के योग पर पवेलियन लौट गए। टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर कुल 133 रन का स्कोर बना सकी। बैट्समैनों का फेल होना टीम के लिए महंगा साबित हुआ और मेहमानों को जीत के साथ शुरुआत करने का मौका मिल गया।

  • टी-20 क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम का यह दूसरा सबसे बड़ा बैटिंग फेलियर रहा। इससे पहले 2005 में साउथ अफ्रीका ने अपने 10 विकेट कुल 49 रन के योग पर गंवाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ जोहानिसबर्ग में हुए उस मैच में मेजबान टीम के ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े थे। इसके बाद पूरी प्रोटीज टीम 133 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

  • भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहली बार इतनी बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। अच्छी शुरुआत के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। पाकिस्तान ने यह मैच पांच विकेट से जीता। कप्तान मोहम्मद हफीज को 61 रन की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: team india s worst batting collapse in t20 history
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Twenty 20

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top