Home »Trending On Web» Desi Aunties Serched More Than Sunny Leone On Google

देसी आंटीज के आगे कहीं नहीं टिकती सनी लियोनी!

Dainikbhaskar.com | Dec 14, 2012, 14:54 IST

  • गूगल ने साल 2012 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों, खबरों, ट्रैवल डेस्टीनेसंश और अन्य कीवर्ड्स की सूची जारी की है। साल 2012 में भारत के लोगों की दिलचस्पी सबसे ज्यादा सनी लियोनी के बारे में जानने की रही तो अभिषेक मनु सिंघवी की सेक्स सीडी ने भी सबसे ज्यादा सर्च की गई खबरों में स्थान बनाया।
    अरविंद केजरीवाल पर इस बार कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी भारी पड़ गए और सबसे ज्यादा सर्च की गई खबरों में उनके कार्टून चौथे स्थान पर रहे। ताजमहल से ज्यादा दिलचस्पी इस बार लोगों की केरल में रही जबकि कांग्रेसी नेता विलासराव देशमुख की मौत सबसे ज्यादा सर्च की गई खबर रही।
    लेकिन अगर बात गूगल ट्रेंड्स की की जाए तो फिर नतीजे कुछ और निकलते हैं। दैनिक भास्कर डॉट कॉम ने गूगल की जीटजीस्ट 2012 जारी होने के बाद गूगल ट्रेंड्स का जायजा लिया तो कुछ चौंकाने वाली जानकारियां सामने आईं। जैसे भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा बार फेसबुक को सर्च किया गया। साल 2012 में टॉप दस सर्च आइटम में तीन फेसबुक से जुड़े थे जिनमें फेसबुकशीर्ष पर था जबकि फेसबुक लॉगइन पांचवे और एफबी नौवें स्थान पर।
    यह चौंकाने वाली बात लग सकती है लेकिन भारत में लोग गूगल पर ही गूगल और याहू जैसे सर्च इंजन को भी सर्च करते हैं। ऐसा इस कारण होता है क्योंकि अधिकतर लोग अपना होमपेज गूगल सर्च इंजन को ही बनाते हैं और वेब एड्रेस लिखने के बजाय वे गूगल सर्च बार में कीवर्ड टाइप कर देते हैं।
    भारतीय लोगों की दिलचस्पी गूगल पर वीडियो और गेम्स खोजने और गीत डाउनलोड करने में भी रहती है।
    यही नहीं गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक पीपुल्स एंड सोसायटी कैटेगरी में सबसे ज्यादा लोग 'हॉट', 'इंडियन', 'इंडिया', 'गर्ल', 'देसी', 'आंटी', 'बेबी' और लवखोजते हैं। इसी कैटेगरी में लोगों की दिलचस्पी शर्लिन चोपड़ा और सेक्सिएस्ट वुमैनको भी खोजने में बढ़ रही है।
    यानि गूगल ट्रेंड्स के आंकड़ों के मुताबिक लोग सनी लियोनी से ज्यादा दिलचस्पी देसी आंटीज को खोजने में रखते हैं। गौरतलब है कि पोर्न वेबसाइटें भारत में अपने कंटेंट की बिक्री इंडियन, देसी और आंटीज जैसे कीवर्ड से करती हैं। यही कारण है कि लोग पोर्न वीडियो खोजते वक्त इन कीवर्ड का इस्तेमाल करते हैं।
    एक और दिलचस्प बात यह है कि भारत में जब-जब सनी लियोनी सुर्खियों में रहीं तब तब गूगल पर पोर्न सबसे ज्यादा सर्च किया गया। यानि सनी लियोनी भारत में पोर्न की एंबेस्डर बन गई हैं। पोर्न गैरकानूनी होने के बावजूद सनी लियोनी धड़ल्ले से अपना व्यापार कर रही हैं।
    गूगल ने जीटजीस्ट सूची जारी करते हुए कहा, 'हमने उन सर्च क्वेरीज का गहन अध्ययन किया जिन्हें इस साल लोगों ने गूगल सर्च में टाइप किया था। हमनें कई सूत्रों से डाटा का इस्तेमाल किया जिसमें गूगल ट्रेंड्स और कुछ आंतरिक डाटा टूल्स भी शामिल थे। सूची जारी करने से पहले हमने स्पैम और दोहराए गई सर्च क्वेरीज को बाहर निकालकर ऐसी सूची जारी की है जो साल 2012 की झलक दिखाती हैं।'
    आगे क्लिक करके देखिए गूगल द्वारा जारी की गई जीटजीस्ट 2012 सूची।
  • साल 2012 में सबसे ज्यादा खोजे गए कीवर्ड्स
    आबीपीएस
    गेट परीक्षा
    सनी लियोनी
    एक था टाइगर
    राउडी राठौर
    सीबीएसई
    राजेश खन्ना
    आकाश टैबलेट
    एचडीएफसी
    जबोंग
  • साल 2012 में सबसे ज्यादा खोजी गईं फिल्में...
    एक था टाइगर
    राउडी राठौर
    जन्नत 2
    हाउसफुल 2
    राज 3
    बर्फी
    इश्कजादे
    एजेंट विनोद
    विकी डोनर

  • साल 2012 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोग
    सनी लियोनी
    राजेश खन्ना
    पूनम पांडे
    आलिया भट्ट
    निर्मल बाबा
    शर्लिन चोपड़ा
    यश चोपड़ा
    सैफ़ अली ख़ान
    डायना पेंटी
    विलासराव देशमुख
  • साल 2012 में सबसे ज्यादा सर्च की गईं ट्रैवल डेस्टीनेसंश
    केरल
    ताजमहल
    वाघा बॉर्डर
    वैष्णो देवी
    अमरनाथ
    कश्मीर
    शिरडी
    रामेश्वरम मंदिर
    मुन्नार
    गेटवे ऑफ इंडिया
  • गूगल पर भारत में साल 2012 में सबसे ज्यादा सर्च की गईं खबरें...
    सेंसेक्स
    विलासराव देशमुख डेथ
    हर्रीकेन सैंडी
    अन्ना हजारे
    असीम त्रिवेदी कार्टून
    अभिषेक मनु सिंघवी
    किंगफिशर एयरलाइंस
    चेन्नई में भूकंप
    प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति
    राजेश खन्ना डेथ
  • भारत में मार्च 2012 के अंत में कुल 2 करोड़ 28 लाख इंटरनेट उपभोक्ता थे। यह साल 2010 के लिए तय किए गए टारगेट से भी कम था। यह जानकारी आज सरकार की ओर से संसद को दी गई।
    इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडरों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक साल 2009-10 में कुल 1.61 करोड़, 2010-11 में कुल 1.96 करोड़ और 2011-12 कुल 2.28 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ता भारत में थे। यह जानकारी दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल ने एक लिखित जवाब में संसद को दी।
    गौरतलब है कि सरकार ने 2004 में बनाई गई ब्रॉडबैंड पॉलिसी के तहत साल 2005 के लिए 60 लाख, 2007 के लिए 1 करोड़ 80 लाख और 2010 के लिए चार करोड़ इंटरनेट सेवा उपभोक्ता जोड़ने का टारगेट सेट किया था।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Desi Aunties Serched More than Sunny leone on Google
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Trending on Web

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top