Home »Uttar Pradesh »Agra» Supermodel International 2017 Participants Models Visit Taj Mahal

ताजमहल में मॉडल्स से उतरवाए गए 'राम' नाम के दुपट्टे, जानें क्या है माजरा

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 10:33 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

ताजमहल पहुंची 34 देशों की मॉडल्स से उतरवाए गए 'राम' नाम के दुपट्टे।

आगरा.सुपर मॉडल इंटरनेशनल 2017 में पार्टीसिपेट कर रही 34 देशों की मॉडल्स बुधवार को ताजमहल पहुंची। यहां सीआईएसएफ के जवानों ने मॉडल्स से 'राम' नाम लिखे दुपट्टे उतरवा लिए। पूछने पर बताया गया कि यह ताजमहल में बैन है। वहीं, जब मीडिया ने सवाल क‍िया कहा गया, 'धर्म से रिलेटेड लिखा हुआ पहनकर जा सकते हैं, लेकिन यह लोग विदेशी हैं और हिंदू धर्म के नहीं हैं, इसलिए इनसे उतरवाया गया है।' (तीसरी स्लाइड में देखें वीडि‍यो)
ताजमहल पर बैन है किसी भी तरह का प्रमोशन, फि‍र भी उड़ाई गई नियमों की धज्जि‍यां
इस दौरान मॉडल्स इवेंट का नाम लिखी टी-शर्ट्स पहने थीं और उनके गले में संस्था का नाम लिखे आई-कार्ड्स भी थे, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं हटवाया, जबकि ताजमहल पर किसी भी तरह का प्रमोशन बैन है। यही नहीं किसी भी तरह के विडियो शूट और प्रोफेशनल फोटोशूट के लिए बाकायदा फीस जमा कर परमिशन लेनी पड़ती है।

हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश
इस मामले में हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश है। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री अविनाश राणा ने घटना की निंदा करते हुए इसे गलत माना है, उनका कहना है कि हिंदू धर्म सर्वधर्म समभाव और वसुधैव कुटुंबकम की शैली पर चलता है। अगर किसी की राम नाम में आस्था है तो उसके साथ यह नहीं होना चाहिए।
क्या कहते हैं अधि‍कारी
इस संबंध में सीआईएसएफ के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जाकड़ ने बताया, मॉडल्स एक जैसे दुपट्टे अलग से पहने हुए थे, इस वजह से उतरवाया गया था। अगर कई लोग इस तरह रिलिजन का कुछ सिंबल लिखा हुआ पहन के आते हैं तो हम उन्हें उतरवाते हैं, ऐसा आदेश है। टी-शर्ट्स पर उन्होंने कहा कि यह मुमकिन नहीं, क्योंकि जब कोई कंपनी के लोग एक साथ आते हैं तो वो ऐसे ही ड्रेस में आते हैं और उन्हें प्रवेश दिया जाता है।
आगे की स्लाइड्स में देखें ताजमहल पहुंची मॉडल्स की 18 फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: supermodel international 2017 participants models visit taj mahal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Agra

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top