Home »Uttar Pradesh »Allahabad» Miscreants Arrested In Look Case

मिट्टी में गड़े खजाने का लालच देकर लूटपाट करते थे बदमाश, ये अपनाते थे तरीका

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 22:09 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

बदमाशों के पास से 14 लाख रुपए नकद बरामद।

इलाहाबाद.दारागंज कोतवाली के शास्त्री पुल के पास परेड मैदान में गत 13 अप्रैल की रात महाराष्ट्र से इलाहाबाद आए व्यापारी मानिकचन्द्र और उसके दो साथियों के साथ हुई 16 लाख रुपए की लूट का खुलासा हो गया। एसपी सिटी डॉ. विपिन टांडा ने बताया कि स्वाट टीम, सर्विलांस, इंटेलिजेंस विंग एवं दारागंज पुलिस ने 18 अप्रैल की देर रात दारागंज क्षेत्र से ही दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।
पकड़े गए लुटेरे की हुई पहचान
- सिकंदर निषाद पुत्र जोखनराम निषाद निवासी बनगवां, बदलापुर, जौनपुर।
- अरविंद बिंद पुत्र राजदेव बिंद निवासी लखनीपुर, बक्शा, जौनपुर।
गैंग में छह पुरुषों संग एक महिला भी, पांच की तलाश
- पिंटू निषाद पुत्र राधेश्याम निषाद निवासी शेखपुर, थाना बक्शा, जौनपुर।
- गिरिजाशंकर उर्फ डब्बू पुत्र संतलाल बिंद निवासी बलुआ, बदलापुर, जौनपुर।
- कमलेश बिंद पुत्र राजराम बिंद निवासी संग्रामगढ़, आसपुर देवसरा, प्रतापगढ़।
- बसंत बिंद पुत्र सुदामा बिंद निवासी कटका, मछलीशहर, जौनपुर।
- महिला वासिनी उर्फ मैडम पता अज्ञात।
लूटे गए 16 लाख रुपए में से 14 लाख और बाइक बरामद
- लुटेरों के पास से लूट के 14 लाख रुपए और ग्लैमर बाइक बरामद हुई है। लूट की रकम को बाइक में छिपाकर रखा था। बदमाश यहां रुपयों के बंटवारे के फिराक में आए थे। दारागंज थाने में धारा 395, 412 की एफआईआर दर्ज है।

लुटेरों ने बताया, अपने पेशे का तरीका
पिंटू निषाद ने बताया कि उसका गिरोह पूरी योजना के तहत इस तरह की लूट करता है। वे मुंबई, दिल्ली, नागपुर, सूरत, अहमदाबाद नौकरी करने जाते हैं। 3-4 महीने नौकरी करके मालिक की खूब सेवा कर विश्वास कायम करते हैं। उसके बाद शादी, बीमारी आदि बताकर एक से दो लाख रुपए उधार ले लेते हैं। फिर गांव आकर मालिक को फोन करके बताते हैं कि उन्हें जमीन में दबा सोना मिला है। मालिक को सोना दिलाने का झांसा देकर बुलाते हैं और मारपीट कर लूटपाट करते हैं। आधा दर्जन से ज्यादा लूट कर चुके हैं, पहली बार गिरफ्तार हुए हैं।
मुंबई के व्यापारी को सोना देने के लिए बुलाया इलाहाबाद
सिंकदर निषाद ने बताया कि पिंटू निषाद मुंबई में नौकरी करता था। उसने अपने मालिक से एडवांस में दो लाख रुपए उधार लिए थे। वह रुपए लेकर मुंबई से महीनेभर पहले इलाहाबाद चला आया। मालिक मिलिंद नाथ ने फोन करके उससे रुपए मांगता था। पिंटू ने व्यापारी मिलिंद नाथ को बताया कि उसे जमीन में दबा सोना मिला है। उसने झांसा दिया कि वह सोना उनके हाथों बेच देगा और उधारी भी चुकता कर देगा। मिलिंद 13 अप्रैल को दो साथियों संग इलाहाबाद आया, जहां आरोपी ने उसे सोने के तीन असली सिक्के चेक करने के लिए दिए। उसने सिक्के को सराफा से चेक कराया तो वह असली निकले। विश्वास होने पर वह 16 लाख रुपए लेकर परेड मैदान सोना खरीदने गया था, जहां लुटेरों ने उन पर हमला बोल दिया। बदमाश पैसों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: miscreants arrested in look case
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Allahabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top