Home »Uttar Pradesh »Gorakhpur» Akhilesh Yadav Promises Sold In Market

बाजार में बिक रहे हैं अखिलेश के वायदे, जरा तस्वीरें तो देखिए

dainikbhaskar.co | Sep 14, 2013, 10:56 IST

  • गोरखपुर/संत कबीर नगर.प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी 'पूरे होंगे वादे' लैपटॉप योजना को लेकर जितना छात्रों में उत्साह है, उससे कहीं ज्यादा उससे विवाद जुड़ गए हैं।
    कहीं लैपटॉप पाने वालों की लिस्ट में धंधली का आरोप, तो कहीं दीमक लगने की खबर। नया मामला संत कबीर नगर से सामने आया है जहाँ इस योजना के लैपटॉप छात्रों से सस्ते में खरीद बाजार में ऊंचे दामों पर बेच रहे थे।
    संत कबीर नगर की क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने तीन लोगों को सरकारी योजना के छह लैपटाप के साथ गिरफ्तार कर प्रदेश में अपनी तरह के पहले रैकेट का खुलासा किया है।
    तस्वीरों के जरिए जानिए पूरी कहानी...
  • यह सभी लैपटॉप बस्ती जिले में लैपटॉप वितरण के बाद पात्र छात्रों से खरीदे गए थे। गिरोह का सप्लाई चैन माड्यूल इतना सधा हुआ था कि पात्र वाले छात्रों से लैपटॉप 8 हजार रुपयों में खरीद कर वापस दूसरे छात्रों को 12-15 हजार रुपये में बेच दिया जाता था।
  • जिले के एसपी पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिल रही थी कि जिले में एक ऐसा रैकेट काम कर रहा है जो स्टूडेंट्स से कम दाम पर लैपटाप खरीद कर ऊंची कीमत पर बेच रहा है।

  • इस सूचना के आधार पर जिले की क्राइम ब्रांच स्वाट टीम ने फूल देव चौरसिया, मनउवर अहमद और आनंद कुमार को मय चोरी के लैपटॉप गिरफ्तार किया।

  • क्राइम ब्रांच की पूछताछ में पकडे़ गए फूलदेव, आनंद कुमार ने बताया कि जीएस महाविद्यालय जामडीह में क्लर्क एन एन पांडेय उन्हें लैपटॉप उपलब्ध कराता था।

  • फिर वह लैपटॉप खलीलाबाद में कंप्यूटर की दुकान चलाने वाले गड़सरपार गांव निवासी मनउवर अहमद को बेच देते थे।
    मनउवर ग्राहकों की तलाश कर महंगे दाम पर लैपटॉप बेचता था। पुलिस आस-पास के जिलों की पुलिस से संपर्क कर जानने का प्रयास कर रही है कि इस गिरोह के सदस्य और कहाँ-कहाँ सक्रिय हैं।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Akhilesh yadav promises sold in market
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gorakhpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top