Home »Uttar Pradesh »Kanpur» Greenpark Franchise With Gujarat Lions Will Ends This Year

जहां अंग्रेजों की पत्नियां करतीं थीं हॉर्स राइड‍िंग, उस ग्राउंड के लिए प्रिटी क्रेजी

dainikbhaskar.com | Apr 19, 2017, 10:42 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

प्रिटी जिंटा कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेड‍ियम को लेकर एक्साइटेड हैं।

कानपुर. ग्रीनपार्क स्टेड‍ियम आने वाले समय में प्रिटी जिंटा की टीम पंजाब किंग्स इलेवन का होमग्राउंड हो सकता है। मंगलवार को मीडिया से बातचीत में IPL कमिश्नर राजीव शुक्ल ने बताया- इस साल गुजरात लायंस का ग्रीनपार्क से कान्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है। ऐसे में अगले सीजन ग्रीनपार्क किसी और फ्रेंचायजी का होमग्राउंड होगा। हालांकि, उन्होंने इस दौड़ में कौन-कौन फ्रेंचाइजी शामिल हैं, उनका नाम नहीं बताया। लेकिन ये जरूर कहा कि ग्रीनपार्क को लेकर प्रिटी जिंटा एक्साइटेड हैं।


10 मई को यूपी के 52 ख‍िलाड़ी होंगे सम्मानित, सीएम योगी को भी किया जाएगा इंवाइट

- राजीव शुक्ला के मुताबिक, ग्रीनपार्क में 10 और 13 मई को आईपीएल मैच होने हैं। 10 मई को गुजरात एलाइंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होगा, जबकि 13 मई को गुजरात लायंस और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।
- यूपी के सीएम आदित्यनाथ भी खेल को लेकर बेहद संजीदा हैं। उन्होंने ग्रीनपार्क को और डेवेलोप करने की बात कही है। कानपुर में होने वाले IPL मैच में आने के लिए सीएम योगी को भी इंवाइट किया जाएगा।
- 10 मई को ही यूपी के करीब 52 खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा। टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले कानपुर के कुलदीप सिंह यादव को 5 लाख रुपए की धनराशि देकर सम्मानित किया जाएगा।
- इस बार कानपुर में होने वाले आईपीएल मैच में बॉलीवुड की कई हस्तियों के आने की संभावना है।
- इसके अलावा आईपीएल कमिश्नर ने बताया- लखनऊ में बनने वाला स्टेडियम देश का सबसे अलग स्टेडियम है। इसमें 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी, जोकि पूरे देश में मौजूदा स्टेडियम से ज्यादा है।
घुड़दौड़िया मैदान के नाम से फेमस था ग्रीनपार्क स्टेडियम

- आज जिस ग्रीनपार्क स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होता है, ये अंग्रेजों के समय 'घुड़दौड़िया मैदान' के नाम से मशहूर था।
- ग्रीनपार्क के पास परमट इलाके में रहने वाले राम प्रसाद (85) इस स्‍टेडियम की खास बातें dainikbhaskar.com से शेयर की। उन्‍होंने बताया- अंग्रेजी हुकूमत के समय ग्रीनपार्क में गोरों की पत्नियां घुड़सवारी करने आया करतीं थीं।
- जब वो इस मैदान में आने वाली होती थीं, तब 10 मिनट पहले डुगडुगी पीटकर सबको आगाह किया जाता था और सभी हिंदुस्तानियों को घर के अंदर कर दिया जाता था।


पहले टेस्‍ट मैच देखने के लिए नहीं लगा था टिकट


- राम प्रसाद बताते हैं- 1952 में स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच हुआ था, तब यहां कोई टिकट नहीं लगाया गया था। यह मैच इंडिया-इंग्लैंड के बीच खेला गया था।
- किसी को अंदर आने-जाने से कोई रोक नहीं थी। शुरू के कुछ सालों तक मैच के दौरान यहां कोई पाबंदी नहीं लगती थी। लोगों को आराम से टिकट मिल जाता था। अब तो टिकट लेने के लिए मारा-मारी होती है। यही नहीं, सुरक्षा का हवाला देकर एक दिन के लिए सबको घरों में कैद कर दिया जाता है।
- जिन लोगों का ग्रीनपार्क के पीछे घर हैं, वो ज्यादातर लोग अपने रिश्‍तेदारों के यहां चले जाते हैं।


आगे की स्लाइड्स में 6 फोटोज में देखें ग्रीनपार्क स्टेड‍ियम की फोटोज...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: greenpark franchise with gujarat lions will ends this year
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Kanpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top