Home »Uttar Pradesh »Kanpur» Mulayam Singh Yadav Dream Project Hold In Akhilesh Govt

बेटे के राज में अधर में है मुलायम का ड्रीम प्रोजेक्ट

dainikbhaskar.com | Feb 19, 2013, 12:37 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
इटावा. सपा की सरकार होने के बावजूद पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट (लॉयन सफारी) अधर में लटका हुआ है। आरम्भ में तो केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने अवरोध उत्पन्न किए। उससे हरी झंडी मिलने के बाद भी इस परियोजना पर गंभीरता से काम शुरू नहीं किया जा सका, जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने बजट में इस परियोजना के लिए पांच करोड़ रुपए मंजूर हो चुके हैं। इसके बावजूद निर्माण कार्य ठप पड़े हैं।
यादव के अपने गृह जिले इटावा में इस प्रोजेक्ट के सपने को साकार करने के चलते अखिलेश यादव की सरकार ने धन आवंटित कर दिया, लेकिन लायन सफारी का सपना 11 माह की सरकार का कार्यकाल बीत जाने के बाद भी अधूरा प्रतीत हो रहा है। आरंभिक तौर पर निर्माण कार्य प्रारंभ होते ही केन्द्रीय वन पर्यावरण मंत्रालय ने अडंग़ा लगा दिया। उसके बाद प्रशासनिक तौर पर दिक्कतें आना शुरू हो गईं। शेरों के स्वच्छंद भ्रमण के लिए लॉयन सफारी में राम दयाल नाम की हरी घास झांसी से मंगवाकर लगाई गई थी। अब यह घास भी पीली पड़ती नजर आ रही है।
स्लाइड के जरिए जानिए और कौन-कौन से हैं प्रोजेक्ट....
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Mulayam singh yadav dream project hold in Akhilesh govt
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Kanpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top