Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Breaking And Live News Uttar Pradesh

UP LIVE: गोरखपुर में महिला थाने से दो नाबालिग लड़कियां गायब

dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 10:45 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
UP LIVE: गोरखपुर में महिला थाने से दो नाबालिग लड़कियां गायब
यूपी की पल-पल की खबर, बस एक क्लिक पर
आज़म खां को तत्काल हटाए सरकार
वाराणसी के सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी ने आज़म खां के स्टिंग मामले पर अनौपचारिक बातचीत में कहा कि उनको तत्काल सरकार से हटा दिया जाए। यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो राज्यपाल को ही पूरी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए। वहीं प्याज की बढ़ती कीमतों पर जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार की कोई नीति नहीं हैं महंगाई के नियंत्रण को लेकर जिसका खामियाजा जनता भुगत रहीं हैं।
पीस पार्टी में हुआ तख्ता पलट
यूपी विधान सभा में चार विधायकों वाली पीस पार्टी में भी तख्ता पलट हो गया है। पार्टी के अध्यक्ष डॉ अयूब को नेता विधानमंडल के पद से उन्ही के विधायकों ने हटा दिया है। अब सदन में पीस पार्टी के नए नेता रायबरेली सदर के विधायक अखिलेश सिंह होंगे।
बीजेपी और बीएसपी के नेताओं के खिलाफ जारी हुए वॉरन्ट
मुजफ्फरनगर में दंगों के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में उत्तर प्रदेश विधानसभा ने 6 नेताओं के खिलाफ वॉरन्ट जारी किए गए हैं। ये वॉरन्ट बीजेपी और बीएसपी के नेताओं के खिलाफ जारी किए गए हैं।
जिन नेताओं के खिलाफ वॉरन्ट जारी किए गए हैं, उनमें बीएसपी सांसद कादिर राणा, विधायक नूर सलीम और जमील शामिल हैं। इनके खिलाफ पहले से ही गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए जा चुके थे। इसके साथ ही सरधना से बीजेपी एमएलए संगीत सोम, सुरेश राणा और भारतेन्द्र सिंह के खिलाफ भी वॉरन्ट जारी हुए हैं।
संगीत सोम ने कहा गिरफ्तारी के लिए हमेशा तैयार था
मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी बनाए गए बीजेपी विधायक ने कहा कि मैं अपनी गिरफ़्तारी के लिए तैयार हूं, मैं अपने क्षेत्र में लगातार मौजूद रहा, लेकिन मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कभी आई ही नहीं।
पेट्रोल पंप के पास संदिग्ध परिस्थिति में मिली महिला की लाश
वाराणसी के सिगरा थाना अंतर्गत पेट्रोल पंप के पास संदिग्ध परिस्थिति में महिला की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम जांच के लिए पहुंची। पुलिस के मुताबिक महिला की पहचान अभी नहीं हो पाई हैं। लाश की खबर मिलते ही तमाशबीनों की अच्छी खांसी भीड़ भी उमड़ पड़ी। बताया जा रहा है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, कुछ दिनों से वह इसी इलाके में घूमा करती थी। पुलिस फ़िलहाल डेड बॉडी को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।
विधान सभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित
बीजेपी विधायकों द्वारा स्टिंग ऑपरेशन में हुए खुलासे को लेकर किये गए हंगामे के चलते विधान सभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई है।
विधानसभा में हंगामा, संगीत सोम ने पुलिस को दिया चकमा
स्टिंग ऑपरेशन में हुए खुलासे और यूपी सरकार के मंत्री का नाम खुलकर सामने आने के बाद अखिलेश सरकार से इस्तीफ़ा मांगते हुए, विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने जबरदस्त हंगामा किया। मुज़फ्फरनगर दंगे को लेकर सदन में हंगामे के चलते एक बार फिर सदन स्थगित होने के आसार बनते दिख रहे हैं। मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम भी विधानसभा में दाखिल होने में सफल रहे।
विधायकों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने विधान सभा को घेरा
मुजफ्फरनगर दंगों में आरोपी बनाये गए विधायकों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने यूपी विधान सभा के बाहर अपने दस्ते तैनात कर दिए हैं। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी विधायक जैसे ही विधान सभा सत्र में भाग लेने के लिए पहुंचेंगे, वह उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने विधान सभा के सभी गेट्स पर अपने दस्ते बैठा दिए हैं।
आजम खान ने मुजफ्फरनगर हिंसा में अपना हाथ होने से किया इंकार
स्टिंग ऑपरेशन में नाम आने के बाद अखिलेश सरकार के मंत्री आजम खान ने कहा है कि उनका इस हिंसा से कोई लेना देना नहीं है। इसलिए वह इस पर कोई सफाई नहीं देंगे। उनका कहना है कि स्टिंग ऑपरेशन के दौरान रिपोर्टर ने पुलिस वाले से जबरदस्ती मेरा नाम कहलवाया है।
इमाम बुखारी हिरासत में
मुजफ्फरनगर के दंगा पीड़ितों से मिलने जा रहे दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी को गाजियाबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनका मुजफ्फरनगर में अलग-अलग इलाकों का दौरा कर शिविरों में रह रहे लोगों से मुलाकात करने का कार्यक्रम था।
अखिलेश के विशेष सचिव के खिलाफ ईओडब्लू करेगी जांच
यूपी के सीएम अखिलेश यादव के विशेष सचिव पंधारी यादव के खिलाफ इकनोमिक आफेंस विंग जांच करेगी। पंधारी यादव के खिलाफ केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने सोनभद्र में हुए मनरेगा घोटाले के सम्बन्ध में शिकायत की थी। पंधारी यादव पर बतौर सोनभद्र का डीएम रहते 300 करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप है। पंधारी यादव वर्तमान में मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात हैं।
चुराई गयी पिस्तौल के साथ शातिर चोर गिरफ्तार
लखनऊ जीआरपी ने कैसरबाग पुलिस के सहयोग से तमिलनाडु के रहने वाले एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसके पास से चुरायी हुयी .25 बोर पिस्तौल लाइसेंस सहित, एटीएम कार्ड और चाभी का गुच्छा बरामद हुआ है। गिरफ्तार किये गए शख्स का नाम हरिहरन है और वह तमिलनाडु के त्रिची जिले का रहने वाला है। गिरफ्तारी के दौरान हरिहरन के दो साथी कार्तिकेयन और कृष्ण कुमार मौके से फरार हो गये। । हरिहरन ने ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने साथियों के साथ बीती 14 सितम्बर को लखनऊ मेल से एक महिला का पर्स और लैपटाप बैग चुराया था। जिसमें पिस्टल और लाइसेन्स मिला था। इस मामले में अलीगंज की रहने वाली अनु सक्सेना ने मुकदमा दर्ज कराया था। हरिहरन ने बताया कि वह पहले भी चोरी और टप्पेबाजी कर चुका है।
नमो के जन्मदिन पर मोदीमय हुआ काशी
आर्मी काशी इकाई के कार्यकर्ताओं ने मोदी के जन्मदिन को धूमधाम से मनाया। आज इन कार्यकर्ताओं ने केक काट कर मोदी का जन्मदिन मनाया। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने पटाखे छोड़े, मिठाईयां बांटी और मोदी की लम्बी उम्र की मन्नत मांगी। इन सभी ने मोदी की सुरक्षा के लिए वाराणसी में 51 बार हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। पूजा में इस सभी कार्यकर्ताओं ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भी प्रार्थना की।
गलत दवा देने से महिला की मौत, हंगामा
चंदौली के मुगलाचक के पास निजी नर्सिंग होम में बीमार महिला को कमपाउंडर ने गलत दवा दे दी। जिससे महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप लगाया है कि कमपाउंडर की वजह से महिला की मौत हुई है। इस बात को लेकर अस्पताल में परिजनों ने जमकर हंगामा किया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कमपाउंडर से पूछताछ कर रही है। परिजनों की मांग है कि आरोपी कमपाउंडर और अस्पताल वालों के खिलाफ मुकदमा चलाया जाए।
गुलाम मुहम्मद होंगे बागपत लोस सीट से सपा के उम्मीदवार
सपा ने सोमवार को हाजी गुलाम मुहम्मद को बागपत लोक सभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने यहां एक बयान में कहा कि सिवालखास क्षेत्र से सपा के विधायक मुहम्मद को सोमपाल शास्त्री की जगह बागपत लोक सभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि शास्त्री के चुनाव लडऩे से इनकार के बाद यह बदलाव किया गया है।
इलाहाबाद में आरक्षण समर्थन में महापंचायत, उदित राज गिरफ्तार
इलाहाबाद में आरक्षण समर्थन में आयोजित महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रहे इंडियन जस्टिस पार्टी के अध्यक्ष उदितराज को बमरौली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले जनत दल यू के अध्यक्ष शरद यादव को गाजियाबाद, अपना दल की महासचिव अनुप्रिया पटेल को रायबरेली में हिरासत में ले लिया गया।
कानपुर में सड़क हादसे में सिपाही की मौत, एक घायल
कानपुर देहात में अकबरपुर थाना क्षेत्र के हाईवे पर पेट्रोलिंग करते समय एक वाहन ने दो सिपाही को टक्कर मार दी। इसमें दोनों सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सिपाहियों ने दोनो को जिला अस्पताल इलाज के लिए ले गये। यहां डाक्टरों ने एक सिपाही को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल सिपाही का उपचार शुरू कर दिया।
ओलम्पिक संघ निलंबन पर खेल मंत्रालय को नोटिस
आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर और सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नूतन ठाकुर द्वारा अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के संविधान में संशोधन किये जाने सम्बंधित निर्देशों का पूर्ण पालन कराये जाने हेतु दायर पीआई में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने खेल मंत्रालय, भारत सरकार को नोटिस जारी किया है. जस्टिस इम्तियाज़ मुर्तजा और जस्टिस देवेन्द्र कुमार उपाध्याय की बेंच ने वादी के अधिवक्ता अशोक पाण्डेय की बहस के बाद खेल मंत्रालय को एक सप्ताह में स्थिति से अवगत कराये जाने का आदेश दिया.
इटावा में शताब्दी ट्रेन रोक किया विरोध प्रदर्शन
इटावा में मजदूर यूनियन के अध्यक्ष रामओतार यादव के आवाहन पर मजदूर यूनियन के बैनर तले रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। स्टेसन पर प्रदर्शन कर रहे रेल कर्मचारियों ने दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस पर चढ़ गए, और नारेबाजी की. इन मजदूर यूनियन के कर्मचारियों की यह सांकेतिक हड़ताल आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन की तरफ से बुलाया गया था, इन कर्मचारियों का कहना था कि पिछले वर्ष हम सभी कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस दिया गया था, जबकि इस वर्ष भारत सरकार महज 35 दिन का बोनस देने की तैयारी कर रही है, यदि भारत सरकार हम सभी कर्मचारियों को बोनस 35 दिन का देगी तो हम काम का बहिष्कार करेंगे, और नार्थ सेन्ट्रल रेलवे मेंस यूनियन अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाकर रेलवे का चक्का जाम करेंगी।
मयंमार का युवक लखनऊ में गिरफ्तार
लखनऊ की नाका पुलिस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे मयंमार के 26 वर्षीय नूर मोहम्मद नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। नूर मोहम्मद के पास से 50 हजार रूपये भारतीय मुद्रा बरामद हुयी है। नूर मोहम्मद ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह पिछले 2-3 वर्षों से भारत के विभिन हिस्सों में रह रहा था। लखनऊ में चारबाग में गिरफ्तारी से पहले वह पानीपत में रह रहा था। केंद्रीय गुप्तचर एजेंसियों और यूपी एटीएस के अधिकारी नूर मोहम्मद से पूछताछ कर उसके मंसूबों और अन्य भारतीय संपर्कों के बारे में जानकारी ले रहे हैं।
कानपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 20 गिरफ्तार
कानपुर के हरबंस्मोहाल इलाके में गिरिजा इन होटल में पुलिस ने अचानक छापा मारकर, होटल में धड़ल्ले से चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को होटल के करीब सात कमरे से अश्लील हरकत करते 11 लडकियां, 9 लड़के मिले, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिए हैं। पुलिस ने होटल के मैनेजर और एक कर्मचारी को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने होटल को सील कर जांच पड़ताल में जुट गयी है।
बेकाबू कार गंगनहर में गिरी, परिवार के सात लोगों की मौत
हरिद्वार से गंगा स्नान करके अपने घर नोएडा लौट रहे एक ही परिवार के सात लोग जानी क्षेत्र में गंगनहर पुल के पास कार समेत नहर में समा गए। शनिवार सुबह जब सभी लाशें गौतमबुद्धनगर के सेक्टर 58 स्थित बिशनपुरा में पहुंची तो हाहाकार मच गया।
बेटी की शादी के लिए रखा सामान चोर उठा ले गए
गोरखपुर के शाहपुर थानाक्षेत्र के बिछिया के चौहान टोले में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। इस टोले के रहने वाले राजाराम चौहान किराना व्यवसायी हैं। शुक्रवार की रात सोते वक़्त परिवार के लोग घर मेन गेट पर ताला लगाना भूल गए थे। सुबह जब परिवार सोकर उठा तो उन्होंने पूरे घर में सामान बिखरा पड़ा देखा। चौहान का पूरा परिवार घर की भयावह हालत देख रोने लगा। रोने की आवाज सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। चौहान के मुताबिक चोर मेन गेट से दाखिल होकर घुसे थे और घर में रखा सारा कीमती सामान उठा ले गए। चौहान का कहना है कि चोरी गए सामान की कीमत लाखों में है और इसमें से अधिकतर सामान उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए जुटाया था।
शिवपाल ने कहा मुजफ्फरनगर में दंगा नहीं दुर्घटना हुई
इटावा में व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष लालू यादव के अन्त्योष्ठी में पहुंचे, उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री शिवपाल यादव ने मुजफ्फरनगर में हुए दंगे को ना तो दंगा मानते है और ना ही जातीय हिंसा। शिवपाल यादव का मानना है कि मुजफ्फरनगर जो कुछ भी हुआ, वो महज एक दुर्घटना था, जो विपक्षियो की एक सोची समझी चाल थी.
मुजफ्फरनगर में में अमन चैन की बहाली के लिए शांति मार्च
मुजफ्फरनगर में हुयी सांप्रदायिक हिंसा और उसे रोक पाने में सरकारी अमले की नाकामी से लखनऊ की सिविल सोसाइटी क्षुब्ध है. मशहूर समाजसेवी डॉ संदीप पाण्डेय ने कहा कि मासूम लोगों की जान की कीमत पर राजनैतिक पार्टियाँ वोटों के ध्रुवीकरण में व्यस्त हैं, जबकि गरीब लोगों को अपना घर-बार छोड़कर पलायान करना पड़ रहा है. उनका कहना है कि मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार लगभग 10 हजार लोग अभी भी रहत शिविरों में रह रहे हैं. डॉ पाण्डेय ने बताया कि साम्प्रदायिकतावादी राजनीति के विरोध में और मुजफ्फरनगर में शीघ्र शांति बहाली के लिए लखनऊ के आम नागरिक, सिविल सोसाइटी और जन संगठन शनिवार 14 सितम्बर को सुबह 11 बजे से हिंदी संस्थान से हजरतगंज जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक शांति जुलुस निकालेंगे.
विधायक ने सेना के नाम की अपनी सैलरी
रायबरेली सदर के विधायक अखिलेश सिंह ने घोषणा कि है कि वे आजीवन अपना वेतन रक्षा मंत्रालय को देंगे ताकि उसका उपयोग सैनिकों के कलयाण के लिया किया जा सके. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजनेताओं के पास केवल जनता के पैसे का गबन करना और उस पर ऐश करने का काम रह गया है. सेना को देने के लिए सरकार के पास पैसे नहीं रह गए हैं, जिसके चलते सैनिकों का मनोबल गिर रहा है और चीन और पकिस्तान जैसे पडोसी देश आये दिन घुसपैठ कर रहे हैं. अखिलेश सिंह का कहना है कि मैं जब तक विधायक रहूँगा, आजीवन मेरी सैलरी विधान सभा सचिवालय से सीधे रक्षा मंत्रालय को जाएगी.
आगरा विवि में छात्रों का प्रदर्शन
आगरा विश्‍वविद्यालय के कुलपति कार्यालय में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों की मांग जल्‍द परीक्षा करवाने की है। छात्रों ने सबसे पहले आगरा कॉलेज से विश्‍वविद्यालय तक पैदल मार्च किया और उसके बाद हंगामा कर रहे हैं। ये सभी छात्र एलएलबी कोर्स के हैं। कुलपति ने समझाने की कोशिश की है।
डीसीएम पलटने से दो की मौत 6 घायल
कानपुर के गुजैनी इलाके में अनियंत्रित होकर एक डीसीएम् पलट गयी, जिसमे सवार दो युवक की मौत हो गयी, और करीब 6 लोग घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्सियो के मुताबिक़ कानपुर देहात की तरफ से आ रही एक डीसीएम् जब गुजैनी मोड़ के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गद्दे में पलट गयी, जिसमे दो युवक की मौत मौके पर ही हो गयी, डीसीएम् पलटते ही मौके पर हडकंप मच गया, पास में खड़े स्थानीय
बुजुर्ग की गला रेतकर हत्या, इलाके में मची सनसनी
कानपुर के चौबेपुर थाना अंतर्गत केसवा गाँव में उस समय सनसनी फ़ैल गयी, जब एक बुजुर्ग की गर्दन रेत्ती लाश गाँव के बाहर झाडियो में पड़ी मिली, गाँव के ही 70 वर्षीय हरिराम गुरुवार को घर से यह कर निकले की पास की गाँव में कुछ काम से जा रहे, मगर आज सुबह करीब 11 बजे उनकी गर्दन रेती लाश गाँव के बाहर झाड़ियो में पड़ी मिली, घर वालो की माने तो हरिराम बहुत ही सिधेसाधे इंसान थे, एसे में घरवाले ये नहीं समझ पा रहे है कि आखिर उनकी इस तरह से हत्या कौन कर सकता है, उधर मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, और अज्ञात हत्यारे के खिलाफ मुकदमा लिखकर छानबीन शुरू कर दी है.
बैंक जा रहे दो लोगों को बदमाशों ने मारी गोली
वाराणसी के सिगरा थाने के पेट्रोल पंप के पास अज्ञात बदमाशों ने दो लोगों को दिन दहाड़े गोली मारी। बताया जा रहा है कि दोनों व्यक्ति बैंक आफ इंडिया बैंक में पैसा जमा करने जा रहे थे। सबसे व्यस्ततम इलाका होने की वजह से शहर में दहशत। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी। घटना स्थल से कुछ ही दुरी पर हैं पुलिस पिकेट। बताया जा रहा है कि लूट के नियत से बदमाशों ने गोली मारी। पुलिस दोनों लोगों की शिनाख्त में जुटी है।
मेडिकल के लिए महिला थाने में रखी दो नाबालिग लडकियां गायब
गोरखपुर के महिला थाने में मेडिकल परिक्षण के लिए रखी गयी लड़कियां गुरुवार की शाम अचानक गायब हो गयीं. बताया जा रहा है कि यह लड़कियां मेडिकल परिक्षण के लिए पिछले 15 दिनों से महिला थाने में इन्तजार कर रहीं थी. कल शाम को इन्होने अपने काउंसिलर को फ़ोन करके वहाँ से जाने की बात कही थी, जिसके बाद से इन दोनों लड़कियों का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है. इन दोनों लड़कियों से इक शख्स ने धोखे से शादी की थी और शारीरिक सम्बन्ध बनाया था, इसी मामले में इन लड़कियों का मेडिकल होना था. दुष्कर्म के मामले पिछले 15 दिनों से मेडिकल न होना महिला थाने को संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है. फिलहाल सभी पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है.
रेलवे क्रासिंग बंद करने के विरोध में रेल ट्रैक पर कर डाली सभा
गोरखपुर के तरंग रेलवे क्रासिंग को रेलवे ओवरब्रिज चालू होने के बाद बंद किये जाने के निर्णय से नाराज लोगों ने ट्रैक पर ही अपनी मीटिंग कर डाली. रेल ट्रैक पर इस मीटिंग का आयोजन तरंग क्रासिंग संघर्ष समिति के लोगों ने किया है. इसकी वजह से नयी दिल्ली से गोरखपुर आ रही वैशाली एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी को पहले ही रोकना पड़ा. इस मीटिंग के चलते कई ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ने की संभावना है. मौके पर पहुँच कर गोरखनाथ थाने की पुलिस और आरपीएफ की टीम प्रदर्शनकारियों को ट्रैक पर से हटाने का प्रयास कर रही है.
आगरा में मालगाड़ी उतरी पटरी से
आगरा के यमुना ब्रिज रेलवे स्‍टेशन के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। इसके छह डब्‍बे पटरी से अलग हो गए हैं। पटरियां भी क्षतिग्रस्‍त हुई हैं। इसके बाद से इस रूट पर आवागमन ठप हो गया है। यह मालगाड़ी राजस्‍थान के बयाना से यूपी के दादरी में जा रही थी। रेलवे के इंजीनियर पटरी ठीक कर मालगाड़ी को इस पर लाने की कोशिश कर रहे हैं।
नशे में धुत्त युवक ने तालाब में लगाई छलांग
कानपुर के नवाबगंज थाना स्थित एचबीटीआई सस्थान परिसर में बने तलाब में देर शाम एक युवक ने नशे की हालत में छलांग लगा दी, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गयी. फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद युवक को तलाब से निकाला। जानकारी के मुताबिक़ एचबीटीआई के एक कर्मचारी शंकुंतला का अठ्ठारह वर्षीय बेटा कुक्कू नशे का लती था, गुरूवार की देर शाम कुक्कू नशे की हालत में घर पंहुचा तो माँ शकुंतला ने उसको जमकर फटकार लगाई, जिससे वो नाराज हो कर कुक्कू ने तलाब में छलांग लगा दी, तलाब में खर पतवार अधिक हो ने कारण कुक्कू को निकालने में फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मस्सकत करनी और अस्पताल ले जाते वक्त कुक्कू ने दम तोड़ दिया।
ट्रक ने युवक को रौंदा, मौके पर ही मौत
गुरुवार की देर रात गोरखपुर ट्रैफिक पुलिस कार्यालय की बाउंड्री के पास बैठे युवक को एक तेज रफ़्तार अनियंत्रित ट्रक ने रौंद डाला. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना उस वक़्त हुयी जब तेज रफ़्तार ट्रक रेलवे स्टेशन से धर्मशाला पुल की तरफ जा रहा था.. ट्रक की रफ़्तार अधिक होने के चलते ड्राईवर ट्रक को समय रहते नियंत्रित नहीं कर पाया और ट्रैफिक पुलिस कार्यालाय की बाउंड्री के पास बैठा युवक उसकी चपेट में आ गया. मौके पर मौजूद लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. मृत युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. आसपास के दुकानदरों ने बताया कि युवक को पिछले कुछ दिनों से दिहाड़ी मजदूरों के साथ देखा गया था, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मृतक भी आसपास के क्षेत्र से काम की तलाश में गोरखपुर आया था.
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: breaking and live news uttar pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top