Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Mohanlalganj Inspector And Si Suspended Over A Youth Dead In Lucknow

शराब माफिया के आगे बेबस हुई पुलिस, 22 साल के युवक की चाकू से गोदकर हत्या

dainikbhaskar.com | Apr 21, 2017, 12:19 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मोहनलालगंज के गोपाल खेङा मे‌ शराब माफिया ने एक युवक की चाकू गोद कर की हत्या।

लखनऊ.यूपी की राजधानी लखनऊ में एलक शराब माफिया के आगे पुलिस बेबस नजर आई। यहां मंगलवार रात एक शराब माफिया ने 22 साल के युवक की चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। गम्भीर रूप से घायल युवक पूरी रात घर में तड़पता रहा और सुबह उसकी मौत हो गई। मृतक की मां ने बताया कि इसकी शिकायत करने इस्पेक्टंर व हल्के के दरोगा के पहुंचे तो उन्होंने घायल बेटे पर अवैध सबंधों का आरोप लगाकर लॉकअप में डालने की धमकी देकर थाने से भगा दिया। आगे पढ़िए पूरा मामल...
- मामला मोहनलालगंज थानाक्षेत्र के गोपालखेडा गांव का है। यहां युवक देशराज (22 ) अपनी मां रामावती, पिता राम और 4 भाई बेचालाल, रंजीत, सूरज व 2 बहने वंदना, गुड्डीव के साथ रहता था।
- मंगलवार की देर रात शराब माफिया सोनू सरदार ने मामूली विवाद के चलते युवक देशराज पर चाकू से सीने-पेट में कई वार कर घायल कर दिया। इसके बाद परिजनों ने घायल को ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया।
- इसके बाद बुधवार को परिजन घायल बेटे को लेकर परिजन मोहनलालगंज कोतवाली शिकायत लेकर पहुंचे। यहां इस्पेक्टंर‌ व हल्के के दरोगा ने घायल युवक पर शराब माफिया की पत्नी के साथ अवैध सबंध का आरोप लगाकर उसे भगा दिया। इसके बाद गुरुवार को सुबह 6 बजे युवक की घर में ही तड़प-तड़प कर मौत हो गई।
11 घंटे कोतवाली मे लेकर बिलखती रहे मां-बाप
- मृतक की मां का कहना हैं, दारोगा ने हमसे कहा, 'सोनू की पत्नी से तुम्हारे बेटे के अवैध संबंध है। यहां से भाग जाओ नहीं तो तुम्हारे बेटे के खिलाफ ही मामला दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा।'
- वहीं, मृतक के पिता का कहना है, शिकायत करने के बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई और हमे भगा दिया गया। हम बेबस 11 घंटे तक कोतवाली के बाहर ही बैठे रहे।
परिवार का था आखरी सहारा
- मां का कहना है, मेरा बेटा अपने भाई व बहनों का सहारा। मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा था।
- मृतक के परिवार मे भाई बेचालाल, रंजीत, सूरज बहन वंदना व गुड्डी है।
20 सालों से गांव में बनती है अवैध शराब
- लोगों का आरोप है गांव के बाहर सोनू सरदार का फार्म हाउस है। जिसमे बड़े पैमाने पर अवैध देशी शराब बनाई जाती है। ये कारोबार में स्थानीय चौकी मे‌ तैनात दरोगा व पुलिस कर्मियों की मिली भगत से करते हैं।
क्या कहना है पुलिस का ?
- सीओ नवीन कुमार सिंह का कहना है, थाने में आने की बात गलत है, अगर पीड़ित थाने में आते तो कार्यवाही होती। मोहनलालगंज पुलिस ने नहीं सुना तो मुझसे शिकायत करनी चाहिए थी।
- वहीं, एसएसपी मंजिल सैनी ने लापरवाही बरतने और कार्यवाही न करने पर इंस्पेक्टर शैलेन्द्र कुमार सिंह और दारोगा प्रमोद कुमार शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही आरोपी सोनू के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज किया है।
आगे की स्लाइड की 1 स्लाइड में देखिए घटना से जुड़ी फोटो..
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: mohanlalganj inspector and si suspended over a youth dead in lucknow
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top