Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» SIT Team Investigates IAS Anurag Tiwari Suspicious Death

IAS अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत का राज खोलेगी SIT टीम, 72 घंटे में देगी र‍िपोर्ट

dainikbhaskar.com | May 18, 2017, 23:14 IST

  • IAS अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत का राज खोलेगी SIT टीम, 72 घंटे में देगी र‍िपोर्ट
    लखनऊ. कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत के मामले में एसआईटी टीम जांच करेगी। मौत के मामले के डाउट क्लियर करने के लिए सीओ हजरतगंज के नेतृत्व में 5 सदस्यीय टीम गठ‍ित की गई है। एसएसपी दीपक कुमार ने 72 घंटे में जांच कर सौंपने के निर्देश दिए हैं।

    इन प्वॉइंट पर होगी जांच
    -अनुराग तिवारी की संदिग्ध हालात में राजधानी के मीरा बाई गेस्ट हाउस के पास सड़क पर लाश म‍िली थी। इसकी जांच सीओ हजरतगंज अवनीश मिश्रा ने शुरू कर दी है। जांच में ये डाउट क्लीयर करना है कि आईएएस अनुराग तिवारी की किन परिस्थितयो में मौत हुई है।
    -गेस्ट हाउस में सीसीटीवी कैमरे कहां-कहां लगे हैं। इसकी तलाश भी की गई, लेकिन किसी भी सीसीटीवी में अनुराग तिवारी नहीं दिखाई दिए हैं। ऐसे में आसपास लगने वाली दूकान और गाड़‍ियों के ड्राइवर से पूछताछ करने की लिस्ट बनाने के लिए हजरतगंज इंस्पेक्टर को कहा गया है।
    -इसके अलावा गेस्ट हाउस में काम करने वाले मैनेजर और सभी कर्मचारियों की भी लिस्ट बनाई जा रही है। कौन-सा वेटर एलडीए वीसी के रूम नंबर-19 में कितने बार मंगलवार की रात तक गया। इसकी जानकारी की जाएगी। इसके साथ ही किसने क्या-क्या खाया, इसकी रिपोर्ट एसआईटी टीम तैयार करेगी।
    -बुधवार सुबह 6 :10 बजे से पहले या बाद में किसने अनुराग तिवारी को देखा। अगर किसी के पास कोई भी जानकारी हो, वो सीओ हजरतगंज से मिलकर दे सकता है।

    अनुराग के दोनों नंबर की कॉल डिटेल खंगाली जाएगी
    -एसआईटी टीम मृतक अनुराग के दोनों नंबर की कॉल डिटेल खंगालेगी, जिसके लिए सर्विलांस को दोनों नंबर दे दिए गए हैं। टीम बुधवार सुबह से पहले एक सप्ताह की कॉल डिटेल पर संदिग्ध नंबर की तलाश करेगी।
    -मामले में उनके बैचमेट एलडीए वीसी प्रभु नारायण से भी एसआईटी टीम पूछताछ करेगी। गेस्ट हाउस में आईएएस अनुराग तिवारी से मिलने कौन-कौन आया और क्या कोई कर्नाटक से भी आया, इसकी जानकारी की जाएगी।


    ये हैं टीम के सदस्य
    -एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि एसआईटी टीम में सीओ हजरतगंज अवनीश मिश्रा के नेतृत्व में पूरी जांच होगी। उनकी टीम में हजरतगंज इंस्पेक्टर आनद कुमार शाही, मड़ियांव अंजनी कुमार पांडेय, गाजीपुर इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी और हसनगंज इंस्पेक्टर शामिल हैं। पूरी टीम जांच कर 72 घंटे में पूरी रिपोर्ट तैयार करेगी।

    कर्नाटक के दो आईएएस ने रखी पूरी नजर
    -अनुराग त‍िवारी की मौत की जानकारी होने के बाद कर्नाटक से दो आईएएस यूपी आए थे। कर्नाटक कैडर के 2000 बैच के पंकज पांडेय और 2011 बैच के अभिराम शंकर लखनऊ में पहुंचे थे।
    -अभिराम शंकर कर्नाटक सरकार में डिप्टी सेक्रेटरी और पंकज पांडेय कर्नाटक औद्योगिक विकास बोर्ड के सीईओ है। दोनों ही अफसर हालात की पूरे मामले की जानकारी कर वापस लौट गए हैं।

    गृह विभाग मांग सकता है रिपोर्ट
    -कर्नाटक कैडर के 2007 बैच के आईएएस अनुराग तिवारी की सदिग्ध हालात में हुई मौत की रिपोर्ट किसी भी समय गृह विभाग मांग सकता है। इसील‍िए एसएसपी दीपक कुमार ने एसआईटी टीम को जांच करने के लिए लगाया है। इसके अलावा कर्नाटक सरकार भी आईएएस की मौत के मामले की पूरी रिपोर्ट मांग सकती है।
    -डीएम लखनऊ कौशल राज शर्मा ने बताया कि बुधवार को ही एचओडी डॉक्टरो के पैनल के साथ मृतक आईएएस अनुराग का पोस्टमॉर्टम कराया गया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: SIT team investigates IAS anurag tiwari suspicious death
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top