Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» CM Yogi Adityanath, Ask All Uttar Pradesh Officer To Submit Property Details

15 दिन में प्रॉपर्टी की जानकारी दें: योगी ने पहली मीटिंग में UP के अफसरों से कहा

dainikbhasksa | Mar 20, 2017, 20:21 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

योगी ने सोमवार को लोकभवन में यूपी के अफसरों के साथ मीटिंग की।

लखनऊ.सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने यहां लोकभवन में सोमवार को राज्य के सभी डिपार्टमेंट्स के अफसरों के साथ पहली मीटिंग की। इस दौरान योगी ने अफसरों को खड़े होकर ईमानदारी, स्वच्छता और कामकाज में ट्रांसपेरेंसी रखने की शपथ दिलाई। साथ ही सरकार आगे कैसे काम करेगी इस पर चर्चा की। इसमें दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। सीएम ने सभी अफसरों से 15 दिन के अंदर संपत्ति की जानकारी देने को कहा। वहीं, पुलिस डिपार्टमेंट में मेरिट के आधार पर नौकरियां देने पर जोर दिया।योगी ने अफसरों से क्या कहा...?
1.राज्य के सभी अफसर 15 दिन में सभी संपत्त‍ि और इनकम टैक्स की जानकारी दें।
2. पुलिस डिपार्टमेंट में मेरिट के आधार पर भर्ती की जाए।
3.थानों में किसी भी तरह का राजनीतिक दबाव न हो।
4. लोक संकल्प के हिसाब से योजनाएं बनाएं। बता दें कि योगी ने सभी अफसरों से कहा था कि वे मीटिंग में अपने साथ बीजेपी का संकल्प पत्र लेकर आएं।
5. महिलाओं की सिक्युरिटी को प्रॉयोरिटी दें।
योगी ने कहा- ब मेरे हिसाब से काम होगा
- योगी ने कहा- "अभी तक आप लोग अपने हिसाब से काम कर रहे थे, अब मेरे हिसाब से काम होगा। सभी अधिकारी पूर्वांचल के डेवलपमेंट पर खासकर फोकस करें। थानों में किसी तरह का कोई राजनीतिक दबाव नहीं होना चाहिए। सभी को ये मैसेज दे दीजिए। मैं हर हफ्ते एक-एक डिपार्टमेंट की रिपोर्ट लेता रहूंगा।
- " जो संकल्प पत्र आपको दिया गया है, इसी पर आप सभी को काम करना है। इसे हर मीटिंग में आपको लेकर आना है। स्वच्छता के लिए आपको साल में 100 घंटे देना होगा।"
आला अफसरों से की मुलाकात
- इससे पहले योगी ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में सुबह डीजीपी जावीद अहमद, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, नवनीत सहगल, होम सेक्रेटरी देवाशीष पांडा, चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर, एग्रीकल्चर कमिश्नर प्रवीर कुमार, लखनऊ के डीएम जीएस प्रियदर्शी, लखनऊ मंडल कमिश्नर भुवनेश कुमार, आईजी लखनऊ, सतीश गणेश समेत समेत कई अफसरों से मुलाकात की।
ड‍िप्टी सीएम ने क्या कहा?
- मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा, ''हम लोगों ने कई मुद्दों पर चर्चा की। मंत्रालय का जैसे ही बंटवारा होगा, बता दिया जाएगा।''
- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, ''अब ये रोज की मीट‍िंग है। चिंता न करिए। 5 साल तक एक्शन जारी रहेगा। किसानों की कर्ज माफी भी होगी। चिंता न करिए। मीटिंग होने दें।''
इलाहाबाद में दो स्लॉटर हाउस सीज
- इलाहाबाद में रवि‍वार रात नगर न‍िगम अथॉरिटी ने अटाला और नैनी इलाके में दो स्लॉटर हाउस सीज कर द‍िए।
- बता दें, चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने एलान क‍िया था क‍ि अगर पार्टी राज्य में मेजॉरिटी से सत्ता में आती है तो उसी दिन रात से ही राज्य के सभी स्लॉटर हाउस को बंद करने का काम शुरू हो जाएगा।
बसपा नेता मर्डर केस में दो लोग नामजद
- डीजीपी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इलाहाबाद में हुए बसपा नेता मो. शमी के मर्डर मामले में 2 लोगों को नामजद किया गया है। अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।
- वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने कहा, ''मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आराेप‍ियों को पकड़ने के ल‍िए 5 टीमें बनाई गई हैं।''
- बता दें, रविवार की रात इलाहाबाद के मऊआइमा थाना इलाके में बीएसपी नेता मोहम्मद शमी की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सपोर्टर्स ने इलाहाबाद-प्रतापगढ़ हाईवे जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: CM Yogi Adityanath, Ask all Uttar Pradesh Officer to Submit Property Details
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top