Home »Uttar Pradesh »DB Exclusive » Ram Govind Chaudhary Exclusive Interview

मुख्तार जैसे गुंडों का बसपा में जाना सपा के लिए अच्छा; मायावती का अस्तित्व खत्म: राम गोविंद चौधरी

dainikbhaskar.com | Mar 03, 2017, 12:13 IST

राम गोविंद चौधरी ने dainikbhaskar.com से खास बातचीत की।

लखनऊ.सपा सरकार के कैबिनेट मंत्री राम गोविंद चौधरी का कहना है कि मायावती का अस्तित्व अब खत्म हो चुका है। साथ ही मुख्तार जैसे गुंडों का बसपा में जाना सपा के लिए अच्छा है। बता दें, राम गोविंद चौधरी यूपी चुनाव में बलिया के बांसडीह से सपा कैंडिडेट हैं। उन्होंने dainikbhaskar.com से खास बातचीत में कई सवालों के जवाब दिए। पढ़ें, राम गोविंद चौधरी के जवाब...
Q. आप सपा सरकार में मंत्री हैं फिर भी आपके क्षेत्र बलिया में बिजली 8 से 10 घंटे ही आती है?
A.हमारे क्षेत्र में हमने जितना काम किया है पिछली किसी सरकार ने नहीं किया। हमारे क्षेत्र की डिमांड पर ही हमने 16 से 18 घंटे की बिजली की व्यवस्था की है। जो कहते हैं कि लाइट नहीं आती वो सब भाजपा के चापलूस नेता ही है।
Q. मायावती कहती हैं कि सपा परिवार की लड़ाई से सपा का वोट बंटेगा। ये बात कहां तक सही है?
A.मायावती का अस्तित्व खत्म हो गया है। उनके बारे में कोई बात नहीं करना चाहता। पूरा सपा परिवार एक है। खुद नेता जी ये कह चुके हैं। मायावती को पहले से सोच लेना चाहिए कि हारने पर दोष किसे देना है।
Q. मुख्तार अंसारी के बसपा में जाने से क्या सपा को पूर्वांचल में नुकसान हुआ है?
A. सीएम अखिलेश यादव की छवि विकास वादी है। वो माफियाओं और गुंडो के खिलाफ हैं। ऐसे गुंडो के बसपा में जाने से कोई सपा को कोई नुकसान नहीं है, बल्क‍ि ये तो अच्छी है। इससे सपा आम आदमी से जुड़ने में सहज महसूस कर रही है।
Q. भाजपा के नेता कहते हैं इस चुनाव में सपा प्रदेश में खत्म हो जाएगी?
A.सपा की सरकार ने पूरे देश में यूपी को अलग पहचान दिलाई है। प्रदेश तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है। इसका जवाब प्रदेश की जनता देगी।
Q. क्या सपा इस चुनाव में ओवर कांफिडेंट है? क्योंकि बीजेपी जैसी केंद्रीय पार्टी को कमतर आंका जा रहा है?
A.ये हमारा कांफिडेंस है, ओवर कांफिडेंस नहीं। हमने प्रदेश में काम किया है। भाजपा खुद को इतनी बड़ी पार्टी समझती है तो हिंदू-मुस्लिम दंगो पर बात करना छोड़कर विकास के मुद्दे पर बात करे। जिस यूपी की जनता ने बीजेपी को केंद्र की सत्ता दी उसके लिए 3 साल में कुछ नहीं किया गया। बीजेपी की ओर से सिर्फ जुमले दिए गए हैं।
Q. मुलायम सिंह यादव स्टार प्रचारक होने के बाद भी अभी तक प्रचार से दूर हैं। क्या वजह है?
A.हमारे नेता अखिलेश यादव चुनावों में जीत के लिए प्रचार कर रहे हैं। नेता जी का आशीर्वाद ही काफी है जीतने के लिए। 2012 में भी अखिलेश यादव उनके आशीर्वाद को लेकर ही प्रचार करने गए थे।
Q. क्या कहता है पूर्वांचल, अबकी बार किसकी सरकार?
A.सीएम अखिलेश यादव ने काम किया है। हमारा काम बोलता है और मुलायम सिंह यादव का नाम बोलता है। जनता पूर्ण बहुमत देगी। एक बार फिर से अखिलेश सरकार बनाने जा रही है।
Q. जब काम बोलता है तो गठबंधन की जरूरत क्यों?
A. गठबंधन का मतलब भाईचारा। भाजपा जैसी समाज को तोड़ने वाली पार्टी से लडने के लिए गठबंधन जरूरी था। ये विकासवादी सोच वाले दो यूथ का गठबंधन है।
Q. ऐसा कौन सा काम है जिससे आप कह रहे हैं कि इस बार आप फिर से जीत कर आएंगे?
A.हमारे क्षेत्र की कोई सड़क नहीं है जिसको हमने राष्ट्रीय स्तर का नहीं बनवाया है। गांव-गांव में सड़क बिजली और पानी की अच्छी व्यवस्था करवाई है। बच्चों को मुफत शिक्षा, मुफत इलाज हमने दिया है। मुफत एंबुलेंस हमारी देन है। हम जीतकर आएंगे।
Live अपडेट से लेकर हॉट सीट के एनालसिस तक की जुड़ी हर खबर सिर्फ 1 क्लिक पर
Web Title: ram govind chaudhary exclusive interview
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From DB Exclusive

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top