Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» UP CM Yogi Adityanath To Meet PM Narendra Modi, Amit Shah Today In Delhi - As It Happened

देखते रहिए, UP में बहुत कुछ बंद होने जा रहा है: लोकसभा में बोले आदित्‍यनाथ

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2017, 17:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में सांसद के तौर पर अपनी आखिरी स्पीच दी।

लखनऊ/नई दिल्ली. ​यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को लोकसभा में सांसद के तौर पर अपनी आखिरी स्पीच दी। उन्होंने कहा कि मैं पूरे सदन से इस बात को कहना चाहूंगा कि हमारी पार्टी और हमारे नेता ने हमें एक दायित्व दिया है। आप यूपी में आएं, आपका स्वागत होगा वहां। यूपी प्रधानमंत्रीजी के सपनों का प्रदेश होगा। भ्रष्टाचार मुक्त, अराजकता और गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश होगा। हम विकास का ऐसा मॉडल देंगे कि वहां के युवाओं को पलायन नहीं करना पड़ेगा। माताओं-बहनों को सुरक्षा के लिए गुहार नहीं लगाने पड़ेगी।'' इससे पहले उन्होंने मोदी, प्रणब मुखर्जी और अमित शाह समेत कई नेताओं से मुलाकात की। आप देखते रहिए, बहुत कुछ बंद होने जा रहा है...
- योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''आप देखते रहिए, बहुत कुछ बंदी होने जा रही है। बहुत कुछ बंद होने जा रहा है।''
- ''जब मैं पहली बार चुनकर आया, उस समय गोरखपुर की स्थिति ऐसी थी कि उर्वरक मंत्री सुरजीत सिंह बरनाला के पास गया तो उन्होंने तीन बार पूछा कि क्या आप गोरखपुर से ही चुनकर आए हैं? मैंने कहा कि आप ऐसा क्यों पूछ रहे हैं? तो उन्होंने कहा कि मैं वहां एक बार वहां गया था सभा के लिए। लेकिन वहां बम चलने लगे। फिर मैं नहीं गया। मुझे दुख हुआ कि गोरखपुर के बारे में ऐसी धारणा है। पिछले 15 वर्ष में गोरखपुर के बारे में 1998 में जो बातें सुनने को मिलती थीं, लेकिन 15 साल में हमने किसी एक व्यापारी को गुंडा टैक्स नहीं देने दिया।''
पीएम के साथ करीब 1 घंटे चली बातचीत
- एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम बनने के बाद योगी पहली बार संसद पहुंचे। मोदी के साथ करीब एक घंटे तक बातचीत चली। इस दौरान योगी ने मंत्रियों को मंत्रालय दिए जाने पर चर्चा की। इसके अलावा राज्य की डेवलपमेंट स्कीम्स पर भी बातचीत हुई।
- इसके बाद योगी होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह से मिले। दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक मुलाकात हुई। राजनाथ ने नए सीएम को हर तरह की मदद देने का आश्वासन दिया। बता दें कि राजनाथ भी यूपी के सीएम रहे हैं और फिलहाल लखनऊ की लोकसभा सीट से सांसद हैं।
- फिर योगी फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली से मिलने पहुंचे। इस मौके पर वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल और संतोष गंगवार भी मौजूद थे। खबर है कि चारों नेताओं के बीच किसानों की कर्ज माफी पर भी बात हुई। बता दें कि बीजेपी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में छोटे किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था। मोदी ने इलेक्शन कैम्पेन के दौरान कई सभाओं में कहा था कि अगर बीजेपी की सरकार बनी तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में कर्ज माफी का फैसला लिया जाएगा।
- योगी दोपहर करीब 2 बजे अमित शाह से भी मिले। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों के बीच मंत्रालयों के बंटवारे पर चर्चा हुई। उम्मीद की जा रही है कि इस पर फैसला बुधवार तक लिया जा सकता है।
44 मंत्रियों ने ली थी शपथ
- रविवार को योगी की टीम में 22 कैबिनेट मंत्रियों के साथ 9 राज्य मंत्री (इंडिपेंडेंट चार्ज) और 13 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली थी। हालांकि अभी तक मंत्रालयों का बंटवारा नहीं हुआ है।
- इनमें श्रीकांत शर्मा, सतीश महाना, राजेश अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण चौधरी, सुरेश खन्ना, सत्यदेव पचौरी, जयप्रताप सिंह, ओमप्रकाश राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य, जयप्रकाश सिंह, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल नंदी, दारा सिंह चौहान, एसपी सिंह बघेल, धरमपाल सिंह, रमापति शास्त्री, बृजेश पाठक, राजेंद्र सिंह, मुकुल बिहारी, आशुतोष टंडन और रीता बहुगुणा शामिल हैं।
- मंत्रिमंडल में 5 महिलाएं शामिल हैं। एक मुस्लिम मोहसिन रजा को भी शामिल किया है। इसके अलावा मंत्रिमंडल में एक सिख और एक यादव को जगह दी गई है।
- बता दें कि अखिलेश मंत्रिमंडल में 15 मुस्लिम शामिल थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: UP CM Yogi Adityanath To Meet PM Narendra Modi, Amit Shah Today In Delhi - As It Happened
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top