Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News » Voting Elections Percent Lok Sabha Polling Uttar Pradesh Media Ngo Youa

'द फ्रस्ट्रेटेड इंडियंस' ने यूथ में यूं जगाया वोटिंग का जोश

dainikbhaskar.com | May 13, 2014, 21:52 IST

लखनऊ.लोकसभा चुनाव में मतदान का दौर ख़त्म हो गया है। नौ चरणों में हुए मतदान में मत फीसद भी बढ़ा है। 'द फ्रस्ट्रेटेड इंडियंस' का मतदान के लिए युवाओं में जोश जगाने को लेकर अहम योगदान माना जा रहा है। मतदान की यह बढ़ोतरी पिछले सालों की तुलना में हर लोकसभा सीट पर अधिक है। यूपी में भी मतदान फीसद बढ़ा है, लेकिन इस बढ़े हुए मतदान फीसद के पीछे सरकारी एजेंसियों से लेकर निजी संस्थाओं और मीडिया हाऊस सभी का योगदान रहा है।
यूपी के कुछ युवाओं ने ग्लैमर की चकाचौंध से दूर रहकर भी चुनावी महोत्सव में अपनी जिम्मेदारी निभाई। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर करीब चार लाख से ज्यादा की फॉलोइंग वाले 'द फ्रस्ट्रेटेड इंडियंस' की खास भूमिका रही। इस पेज के एडमिंस देवरिया के योगी राज, कानपुर के राहुल शर्मा ने अपने पेज को ही लोगों को वोट करने के लिए प्रोत्साहित करने का जरिया बना लिया था।

मुंबई के सुनील पांडे, गोवा की शैफाली वैद्य, चेन्नई के के.किशोर वी सुब्रमणियम और पेज के संस्थापक पटना के रहने वाले अतुल मिश्रा के साथ मिलकर उन्होंने सोशियल मीडिया पर एक अलग ही चुनावी महोत्सव शुरू कर दिया। टीएफआई सेल्फी कॉर्निवल नाम देकर लोगों से वोट जरूर देने की अपील की।
यही नहीं वह वोट देने वाले फॉलोवर्स की फोटो अपने कवर पर लगाने लगे। चार लाख से अधिक फॉलोइंग वाले पेज के कवर पर ही सही, पर फोटो लगवाने के बहाने उन्होंने वोट करने वाले सदस्यों का सम्मान किया। योगी राज बताते हैं कि अब तक 70 से ज्यादा लोगों को उन्होंने सम्मानित किया है। 100 से ज्यादा लोग ऐसे भी हैं, जिनके फोटो पेंडिंग हैं, जिन्हेंअभी लगाया जाना है।
आगे पढ़िए टीएफआई सेल्फी कॉर्निवल के बारे में...
Live अपडेट से लेकर हॉट सीट के एनालसिस तक की जुड़ी हर खबर सिर्फ 1 क्लिक पर
Web Title: voting elections percent lok sabha polling uttar pradesh media ngo youa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top