Home »Uttar Pradesh »Mahakumbh 2013 »News» CM Akhilesh And Mulayam Singh In Marriage Party

देश गम में है, यूपी के सीएम अखिलेश पिता संग मना रहे हैं पार्टी

dainikbhaskar.com Reporters | Feb 11, 2013, 18:55 IST

  • इटावा/लखनऊ. इलाहाबाद में हुए हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई। पूरा देश गम में है। लेकिन यूपी के सीएम और सपा सुप्रीमो शादी समारोहों की शोभा बढ़ा रहे हैं। रविवार को इलाहाबाद में हुए हृदयविरादक घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह घायलों और मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने की बजाय इटावा में एक शादी समारोह में मशगूल रहे। यह शादी मुलायम के भतीजे के अंशुल यादव की थी।
    अखिलेश के चचेरे भाई अंशुल की शादी हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासिनी डाक्टर स्वीटी के साथ हुई है। सोमवार दोपहर तिलकोत्सव रश्म हुई। कल 12 फ़रवरी को इनकी शादी होनी है। इस समारोह में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राम गोपाल, शिवपाल सिंह, धर्मेन्द्र यादव समेत पूरा सैफई गांव जुटा था।
    आगे देखिए समारोह की तस्वीरें और पढिए सीएम अखिलेश ने क्या दी मीडिया को हिदायत...

  • यूपी के सीएम इलाहाबाद जाएंगे या नहीं इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं उलटा मीडिया जब सवाल कर रही है तो जवाब दे रहे हैं कि सरकार के दो मंत्री वहां भेजे गए हैं, उन्‍हें हमने ही भेजा है। मीडिया पर बिफरते हुए सीएम अखिलेश ने हिदायत दे डाली कि ये जैसी भाषा एक-आधे चैनल इस्‍तेमाल कर रहे हैं ये ठीक नहीं है। मेरा निवेदन है कि अपनी भाषा को चुनो। अभी हमारी सरकार के ही मंत्री वहां गए हैं। जिसकी जिम्‍मेदारी है मैं उसका नाम नहीं लेना चाहता, मीडिया खुद उनका नाम ले रही है। दरअसल इटावा में परिवार के एक वैवाहिक कार्यक्रम से सीएम को लखनऊ सीधे राजभवन आना पड़ा, जब राज्‍यपाल बीएल जोशी ने इस घटना को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की और सीएम को पूरा ब्‍यौरा हासिल करने के लिए तलब कर लिया।

  • राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद सीएम अखिलेश ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जितना वो चिंतित हैं राज्‍यपाल भी चिंतित हैं। अधिकारी अपनी जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं। अभी मैं इटावा से आ रहा हूं, व़हां मैं खुद इलाहाबाद रेलवे स्‍टेशन पर हुई दुघर्टना में मारे गए व़कील अरविंद कुमार तिवारी के घर गया था। वह तो इलाहाबाद अपने निजी काम से गए थे। इसके बाद जब मुख्‍यमंत्री से ये पूछा गया कि घटना के इतने घंटे बीत जाने के बाद भी आप इलाहाबाद नहीं पहुंचे हैं क्‍या अब जाएंगे? इस सीएम अखिलेश के तेवर तल्‍ख हो गए और उन्‍होंने कहा कि ये आपकी जैसी भाषा एक आध चैनल इस्‍तेमाल कर रहे हैं ये ठीक नहीं है। मेरा निवेदन है कि अपनी भाषा को चुनो। अभी सरकार के ही मंत्री वहां गए हैं। उन्‍हें हमने ही भेजा है। जिसकी
    जिम्‍मेदारी है मैं उसका नाम नहीं लेना चाहता, मीडिया खुद उनका नाम ले रही है।
  • दरअसल इलाहाबाद में रविवार रात भगदड़ में करीब 36 लोगों की मौत हो गई। एक तरफ जब पूरी रात मौत का तांडव इलाहाबाद रेलवे स्‍टेशन पर मचा था तो दूसरी तरफ प्रदेश का मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव इटावा में अपने चचेरे भाई के तिलक समारोह में व्‍यस्‍त थे। घटना के कई घंटे बाद मुआवजे और जांच टीम के गठन का ऐलान मुख्‍यमंत्री की तरफ से किया गया। इसके बाद सुबह सीएम ने मौके पर दो मंत्रियों बलराम यादव और दुर्गा प्रसाद यादव को इलाहाबाद के लिए रवाना किया, वहीं चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को भी इलाहाबाद भेजा। लेकिन खुद इटावा में बने रहे।
  • कुछ समय बाद सीएम इटावा के ही एक जाने-माने वकील के घर पहुंचे, जिनकी इलाहाबाद की घटना में ही मौत हुई है। यहां वकील के परिजनो से शोक संवेदना व्‍यक्‍त करने के बाद सीएम ने घटना में घायल लोगों को एक लाख रुपए की जगह दो लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया। इसके कुछ देर बात पता चला कि सीएम अखिलेश को राज्‍यपाल बीएल जोशी ने लखनऊ तलब कर लिया है। सीएम फौरन लखनऊ पहुंचे और यहां करीब आधे घंटे चली मुलाकात के बाद सीएम ये बात कहीं।

  • प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चचेरे भाई अभिषेक उर्फ अंशुल की शादी को लेकर सैफई में जोरदार तैयारियां चल रही हैं। सपा मुखिया के छोटे भाई राजपाल सिंह यादव और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमलता यादव के बेटेअंशुल यादव की शादी हरियाणा के महेंद्रगढ़ के रहने वाले राम अवतार यादव की बेटी डा. स्वीटी के साथ 11 फरवरी को होनी है। रविवार को सपा मुखिया के पैतृक आवास सैफई स्थित कोठी पर तिलकोत्सव कार्यक्रम हुए। इस मौके पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव और पीडब्लूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव के अलावा राज्यसभा सदस्य बाबू दर्शन सिंह यादव, सैफई ग्राम प्रधान दर्शन सिंह यादव, पूर्व विधायक करहल मानिक चंद्र यादव आदि कुछ खास लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: CM Akhilesh and Mulayam singh in Marriage party
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top