Home »Uttar Pradesh »Allahabad» Akhilesh Favorite Officers Screws Fitted On Court

अखिलेश के चहेते अफसरों पर कसा कोर्ट का शिकंजा

dainikbhaskar.com | Dec 11, 2012, 10:37 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
इलाहाबाद. नोएडा डेवेलपमेंट अथारिटी में तैनात अखिलेश यादव सरकार के चहेते आईएएस अफसरों राकेश बहादुर और संजीव सरन पर अदालत का शिकंजा और कस गया है। हाईकोर्ट ने इन दोनों दागी अफसरों को अदालत के आदेश के बावजूद अब तक उनके पदों से न हटाये जाने पर नाराजगी जताई है। कोर्ट ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी को इन्हें तीन दिनों में हटाने या फिर 14 दिसंबर को कोर्ट में हाजिर होकर अवमानना की कार्यवाही का सामना करने को कहा है।
हाईकोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच के फैसले का पालन नहीं कर अदालत की अवमानना की है। ऐसे में यूपी के चीफ सेक्रेटरी जावेद उस्मानी या तो 13 दिसंबर तक इन दोनों दागी अफसरों को न सिर्फ इनके मौजूदा पदों से हटाएं बल्कि वेस्टर्न यूपी में कहीं भी इनकी पोस्टिंग न करें, अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो चौदह दिसंबर को उन्हें कोर्ट में व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होकर अवमानना की कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा।
गौरतलब है कि नोएडा अथारिटी के चेयरमैन राकेश बहादुर और CEO संजीव सरन पर जुलाई 2005 से मई 2007 के बीच मुलायम सिंह यादव के कार्यकाल में इन्ही पदों पर रहते हुए ज़मीन आवंटन में चार सौ करोड़ रूपये से ज्यादा का घोटाला करने का आरोप था। मायावती सरकार ने न सिर्फ इस मामले में दोनों अफसरों के खिलाफ केस दर्ज कराया था बल्कि इन्हें सस्पेंड भी कर दिया था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Akhilesh favorite officers screws fitted on court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Allahabad

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top