Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Akhilesh Has Complaint Against Mulayam And Azam

सीएम अखिलेश ने मुलायम और आजम के संबंध में किया खुलासा

अजयेंद्र राजन | Jan 07, 2013, 17:24 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सीएम अखिलेश ने मुलायम और आजम के संबंध में किया खुलासा
लखनऊ. यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को अपने पिता और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खान से शिकायत है। कई सालों से ये शिकायत सीएम अखिलेश के दिल में दबी थी, जो आज विधानसभा में उत्‍तरशती रजत जयन्ती समारोह के अवसर पर सीएम जाहिर कर ही दी। दरअसल सीएम को अपने उपनाम टीपू के सार्वजनिक किए जाने पर शिकायत थी। खुद अखिलेश ने कहा‍ कि उन्‍हें अपने पिता और आजम खान से शिकायत है।
पहली बार जब वह सांसद का चुनाव लड़ने के लिए जनसभा में पहुंचे तो आजम खान ने मंच से जनता में घोषणा की कि हम अपना टीपू आपको दे रहे हैं, इसे सुलतान बनाना आपकी जिम्‍मेदारी है। इसके बाद जब वह चुनाव जीतकर संसद पहुंचे तो रही सही कसर नेताजी ने पूरी कर दी। वे वहां भी सदन में मुझे टीपू कहकर ही बुलाते थे और धीरे-धीरे यह नाम पूरे देश में प्रचलित हो गया।
समारोह में आज दूसरे दिन यूपी के पूर्व विधायकों का सम्‍मान किया गया। कांग्रेस नेता अम्‍मार रिजवी ने पूर्व विधायकों की पेंशन बढ़ाने और उन्‍हें सुविधाएं देने का मामला उठाते हुए शेर पढ़ा कि...
तेरे शीशे में मैं बाकी नहीं है,
बता क्‍या तू मेरा साकी नहीं है।
समंदर से मिले प्‍यासे को शबनम,
फकीरी है ये रजाकी नहीं है।
इसके बाद अन्‍य पूर्व सदस्‍य भी पेंशन की मांग करने लगे, जिस पर सीएम अखिलेश ने ऐलान किया कि जल्‍द ही यूपी के पूर्व विधायकों की पेंशन में इजाफा किया जाएगा, इसके लिए बजट में व्‍यवस्‍था की जाएगी। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पद पर बिठाने के लिए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव का आभार प्रकट किया। उधर मुख्‍य अतिथि मुलायम सिंह यादव ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण का विरोध करने पर अपना पक्ष रखते हुए यूपी सरकार से यह भी मांग की कि कन्‍या विद्याधन पूरे समाज के लिए लागू किया जाए। मुलायम ने बातों-बातों में अखिलेश को सीख देते हुए कहा कि आपके सामने सही बातें भी आएंगी और गलत बातें भी। इनमें से निर्णय आपको ही लेना होगा लेकिन आपको हमेशा ये ध्‍यान रखना होगा कि सच को नकारा नहीं जा सकता। आखिरकार सच ही सामने आता है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Akhilesh has complaint against Mulayam and Azam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top