Home »Uttar Pradesh »Lucknow »News» Helicopter Service Started Between Delhi And Mathura

कान्‍हा की नगरी को खुला आसमान का रास्‍ता

dainikbhaskar.com | Nov 28, 2012, 15:46 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
लखनऊ. वैष्णो देवी और अमरनाथ धाम के बाद वृन्दावन (मथुरा) देश का ऐसा धार्मिक स्थल हो गया है, जहां श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुये बुधवार से दिल्ली-वृन्दावन हेलीकॉप्‍टर सेवा शुरू की गई है। इसका उदघाटन मथुरा के सांसद जयंत चौधरी ने किया। पवनहंस ने दिल्ली से वृन्दावन तक प्रत्येक यात्री के लिए 3900 रुपये का किराया तय किया है, जबकि किसी भी यात्री को दोनों तरफ से बुकिंग करने पर 7000 रुपये देने होंगे।
हेलीकॉप्‍टर में बैठकर आये श्रदालुओं सुरेश पांडे ने बताया कि‍ वह लोग हेलीकॉप्‍टर से वृंदावन 40 मिनट में पहुंचे हैं जि‍समें उन्‍हें काफी मजा आया। पवनहंस हेलीकॉप्‍टर लिमिटेड की पहल पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के सहयोग से शुरू हुई इस सेवा के प्रथम चरण में दिल्ली से वृन्दावन के लिये नियमित शटल सेवा की योजना है, और उसके बाद दूसरे चरण में वृन्दावन से आगरा के लिये भी हैलिकोप्टर शटल सेवा शुरू करने की बात कही जा रही है।
इसके चलते एक ही दिन में वृन्दावन के मंदिरों के दर्शन करने के साथ-साथ आगरा में ताज का दीदार भी किया जा सकेगा। इससे ना सिर्फ वृन्दावन आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी, बल्कि आगरा जाने वाले पर्यटक भी यहां आयेंगे, तो वृन्दावन के साथ-साथ मथुरा में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इस सेवा का लाभ उठाने के लिये पवनहंस द्वारा दिल्ली और नोयडा में आज से बुकिंग शुरू की गई है। साथ उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा ऑनलाईन बुकिंग की शुरुआत भी हो चुकी है। इस शटल सेवा के साथ-साथ पवनहंस द्वारा इमरजेंसी सेवाओं के लिये भविष्य यहां एयर-एम्बुलेंस सेवा भी शुरू करने की योजना है। इस मौके पर जयंत चौधरी का कहना था कि‍ इससे न सिर्फ वृन्दावन आने वाले श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी, बल्कि पर्यटक भी यहां आयेंगे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: helicopter service started between delhi and mathura
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top