Home »Uttar Pradesh »News» CM Akhilesh Revealed On Mayawati Statue

माया की मूर्ति: सीएम अखिलेश ने किया दिलचस्प खुलासा!

अजयेंद्र राजन | Dec 18, 2012, 12:58 IST

  • लखनऊ.राजधानी में मायावती की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में सीएम अखिलेश ने नया खुलासा किया है। सीएम ने बताया कि बसपाइयों ने सरकार को मायावती की दूसरी मूर्ति दिलाई थी। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार में‍ सिर्फ मूर्तियों पर पैसा लगा। मूर्तियां बना-बनाकर सहेजी गईं। यही कारण था कि जब लखनऊ में मूर्ति तोड़ी गई तो बसपाइयो ने ही सरकार को जानकारी दी कि मूर्ति संभालकर रखी गई है, उसे लगा दें। सीएम लखनऊ में डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विश्‍वविद्यालय में हमारी बेटी उसका कल योजना के तहत अल्‍पसंख्‍यक परिवार की लड़कियों को चेक बांटने पहुंचे थे।
  • सीएम अखिलेश ने हमारी बेटी उसका कल योजना के तहत गरीब अल्‍पसंख्‍यक परिवार की 6817 हाईस्‍कूल पास बेटियों को 30 हजार रुपए के चेक बांटें। डॉ राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सीएम अखिलेश ने कहा कि सरकार की इस ऐतिहासिक योजना से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को फायदा मिलेगा।

  • सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक को आगे की शिक्षा हासिल करने के लिए या उनके विवाह के लिए 30 हजार रुपये की सहायता अनुदान राशि दी जायेगी। विवाह की दशा में यह धनराशि उन्हीं बेटियों को मिलेगी, जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है।

  • अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां ने बताया कि लखनऊ मण्डल के उन्नाव जिले से 818, लखीमपुर खीरी से 1407, रायबरेली से 440, लखनऊ से 1597, सीतापुर से 1488, हरदोई से 787 व अमेठी जिले से 280 लाभार्थी इस योजना के तहत चयनित किये गये हैं, जिनके बीच कुल 2045.10 लाख रुपये वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में कुल 78,796 बेटियां लाभार्थी के रूप में चयनित की गयी हैं, जिन्‍हें कुल 23638.80 लाख रुपये सहायता अनुदान धनराशि के रूप में मिलेगी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: CM Akhilesh revealed on Mayawati statue
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top