Home »Uttar Pradesh »Saharanpur Zila »Muzaffarnagar » Live Report On Muzaffarnagar Riots, CM Akhilesh Yadav

LIVE REPORT: जानिए, मुजफ्फरनगर दंगे के दो पीड़ि‍तों

निशीपाल सिंह/मुकुंद मिश्रा | Sep 15, 2013, 09:32 AM IST

मुजफ्फरनगर के जख्‍मों पर अब मरहम लगाने की कोशिश हो रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को मुजफ्फरनगर के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया तो सोमवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी मुजफ्फरनगर पहुंचे हैं।
रविवार को जब अखिलेश दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे तो उस समय कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। मुख्यमंत्री सबसे पहले कवाल गांव पहुंचे जहां लोगों ने उनका जमकर विरोध किया। कवाल वही गांव हैं जहां 27 अगस्‍त को हुई एक घटना के बाद हिंसा भड़क उठी थी। लोगों का गुस्‍सा इस बात को लेकर है कि सीएम इतने दिनों बाद क्‍यों आए। हालांकि, गांव के लोगों ने 'आजम खान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए।
मुजफ्फरनगर पहुंचते ही अखिलेश यादव ने दंगा के दौरान एसएसपी रहे सुभाष दुबे को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए। एसएसपी पर दंगा रोकने के लिए पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने का आरोप है। रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से करीब 11 बजे सबसे पहले कवाल गांव पहुंचे।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मलिकपुरा और कवाल गावों दोनों गांवों के पीड़ित परिवार वालों से भी मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश यादव ने कांधला और शामली के दंगा प्रभावित क्षेत्र का भी दौरा किया।
इससे पहले, अखिलेश सरकार में मंत्री आजम खान ने दंगा पीडितों से अपील की थी कि वो अपनी बात खुलकर सीएम के साथ शेयर करें। अखिलेश के दौरे पर बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा, 'सांप्रदायिक दंगों पर सेक्‍युलर टूरिज्‍म शुरू हो गया है।' पीएम मनमोहन सिंह भी सोमवार को मुजफ्फरनगर का दौरा करेंगे। पीएम के दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए जा रहे हैं।
हालांकि मुजफ्फरनगर में अब हालात सामान्‍य होने लगे हैं। लेकिन इस दंगे से प्रभावित लोगों के जख्‍मों पर मरहम कब तक लगेगा, यह देखना बाकी है। आइए, जानते हैं दंगे के पीडितों की दास्‍तान। पढिए, निशीपाल सिंह और मुकुंद मिश्रा की लाइव रिपोर्ट--
आगे के स्‍लाइड में पढ़ें, ‘हम शादी की तैयारी में थे, सब तबाह हो गया’
(फोटो: मुजफ्फरनगर में तैनात सेना के जवानों की फाइल तस्‍वीर)
संबंधित खबरें

अन्‍य अहम खबरें

Live अपडेट से लेकर हॉट सीट के एनालसिस तक की जुड़ी हर खबर सिर्फ 1 क्लिक पर
Web Title: live report on Muzaffarnagar riots, CM Akhilesh Yadav
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Muzaffarnagar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top