Home »Uttar Pradesh »Varanasi» Mother Killed Her Three Daughters In Mirzapur

PIX:बेटि‍यों के ताने से तंग मां ने कर दि‍या तीन बेटि‍यों का कत्‍ल, और खुद...

Amit Mukherjee | Dec 07, 2012, 23:57 IST

  • मिर्जापुर.जि‍ले के बरदहवा नाले में बुधवार को तीन बच्चियों की लाश मिली थी। इस घटना ने आसपास के ग्रामीणों और पुलिस के होश उड़ा दिये थे। इस घटना के बाद से ही इलाके में दहशत थी कि‍ आखिर किसने इन मासूम बच्चियों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने जब आज इस हत्याकांड का खुलासा किया तो हत्यारा कोई और नहीं बल्कि इन बच्चियों की मां ने ही इन्हें मौत घाट उतारा था।
  • अपनी ही बच्‍चि‍यों का कत्‍ल करने वाली मां का नाम सरि‍ता है। बरदहवा क्षेत्र में रहने वाले प्रमोद की पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। दूसरी शादी उसने सरिता से की है। सरिता की दो बेटिया संध्या और गुड़िया थी। तीसरी बड़ी बेटी अर्चना प्रमोद की पहली पत्नी की बेटी थी। तीन बेटियों की निर्मम हत्या करने वाली सरिता ने बताया की उसका पति प्रमोद अक्सर उसे मारता था और किसी और औरत के साथ रहने का जिक्र करता था। सरिता का कहना है कि घर में लड़कियों के पैदा होने से मिल रहे ताने और पति का गैर औरत से सम्बन्ध उससे बर्दाश्त नहीं हो पाया।

  • सरि‍ता ने बताया कि‍ उसे हमेशा उसकी बेटि‍यों के लि‍ए ताना मारा जाता था। इससे बुरी तरह से तंग आकर उसने मन में ही अपनी और अपनी बेटि‍यों की मौत की साजि‍श रच ली। सरि‍ता ने बताया कि‍ उसने तय कि‍या कि‍ पहले तीनों बेटि‍यों का कत्‍ल करेगी, इसके बाद स्‍वयं आत्‍महत्‍या कर लेगी। तीनों बेटि‍यों को पहले उसने गला दबाया, उसके बाद उन्‍हें पानी में डुबाकर बरदहवा नाले में बहा दि‍या। हालांकि‍ सरि‍ता खुद आत्‍महत्‍या नहीं कर पाई।

  • एसपी नक्सल अवधेश पाण्डेय ने बताया कि‍ बच्चियों के गले पर मिले निशान हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। यह नि‍शान उसकी मां की उंगलि‍यों के थे। पुलि‍स के अनुसार गुड़िया सात माह व संध्या डेढ़ वर्ष की थी। बड़ी बिटिया अर्चना आठ वर्ष की थी। उन्‍होंने बताया कि‍ प्रमोद के चरि‍त्र की भी जांच चल रही है। मुकदमा उसके नाम से भी पंजीकृत किया गया है। बरहाल प्रमोद घटना के बाद से ही फरार है ।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: mother killed her three daughters in mirzapur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Varanasi

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top