Home »Uttar Pradesh »Meerut» Rape Continued Up To Three Days Of Teenager

SPL: तीन दि‍न तक होता रहा बलात्‍कार, पंचायत ने लगाई इज्‍जत की बोली

आशीष राय | Dec 21, 2012, 08:31 IST

  • मुजफ्फरनगर.जि‍ले में एक बलात्कार की कीमत लगाने का मामला सामने आया है। एक रेप पीड़ित महिला की इज्जत का सौदा करते हुए उस की अस्मत की कीमत महज डेढ़ लाख रूपये लगाई गई है। पंचायत का अजीबो गरीब फरमान उस समय देखने को मिला जब एक युवती के साथ जबरन बलात्कार करने के बाद आरोपी पक्ष के लोगो ने गांव में पंचायत बुलाकर बलात्कार पीड़ित लड़की की इज्जत की बोली लगा डाली। पीड़ित युवती ने पंचायत के फरमान को ना मानते हुये पुलिस से शिकायत की। नतीजतन मामले को गंभीर मानते हुये पुलिस ने कार्रवाई करते हुये युवती से हुए बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

    यह भी पढ़ें

    गृह मंत्रालय से राष्‍ट्रपति भवन तक हाय-हाय के नारे

    गैंगरेप तो आम बात है,जरूरत से ज्‍यादा दे रहे तूल:काटजू

    गैंगरेप पर हाईकोर्ट की पुलिस को फटकार,काले शीशे वाले बसों पर पाबंदी

    दिल्ली गैंगरेप:इलाज कर रही डॉक्टर ने बयां की दरिंदगी की असली कहानी!

    हर40मिनट में एक बलात्‍कार, 25मिनट में छेड़छाड़

    गुस्से से बॉलीवुड, 'रेपिस्ट को मारो गोली,बना डालो नपुंसक'

    गैंगरेप पर सियासत तेज:शीला को फटकार,भाजपाइयों का धरना

    जानिए,चरम बर्बरता की इस घटना पर सभ्य समाज की प्रतिक्रिया

    बिगड़ रही है पीड़िता की हालत,खून में फैल गया है इंफेक्‍शन

    पहचान परेड से इंकार,बाप बोला-बलात्‍कारी को फांसी पर चढ़ाओ

    दिल्ली में न्यूज चैनल की रिपोर्टर के साथ सरेराह छेड़खानी,पुलिस बेखबर

  • मामला मुज़फ्फरनगर चरथावल थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां बीते शनिवार की रात को गांव के रहने वाले एक व्‍यक्‍ति‍ की 15 वर्षीय बेटी को गांव का ही एक तस्वर नाम का युवक घर से उठा ले गया और फिर सुनसान इलाके में ले जाकर तीन दिनों तक कट्टे की नोंक पर जबरदस्ती बलात्कार करता रहा। मंगलवार की सुबह जब बदहाल हालात में रुखसार अपने घर पहुंच कर परिजनों को अपने ऊपर हुए जुल्म की दास्‍तां बताई। रुखसार के परिजनों ने जब आरोपी युवक के परिजनों से इस बात की शिकायत की तो बलात्कारी युवक के परिजनों ने गांव में पंचायत कर पीड़ित युवती पर तालिबानी फरमान सुनते हुए कहा कि‍ जो हुआ उसे भूल जाओ और मामले में समझौता कर लों।

  • दो दिन तक चली इस तालिबानी पंचायत में ग्राम प्रधान समेत गांव के सभी लोग शामिल थे। पंचायत ने एक तरफ़ा फैसला करते हुये पीड़ित युवती को न्याय देने के बजाये उसकी इज्जत की बोली लगा डाली। पंचायत ने फरमान सुनाया की बलात्कार सिद्ध होता है लिहाज़ा आरोपी के परिज़न लड़की को डेढ़ लाख रूपये का मुवावजा देंगे और इसके बदले में लड़की कहीं भी इस मामले की रिपोर्ट नहीं दर्ज करवाएंगी। यह पूरा का पूरा फरमान पंचायत ने पुरे गांव वालों कें सामने सुनाया। मगर पीड़ित युवती रुखसार और उसके परिजनों ने पंचायत के इस फैसले को न मानते हुए पुलिस में मामला दर्ज करा दिया।

  • उसके बाद पुलिस ने बलात्कार के इस मामले को गंभीर मानते हुए पीड़ित रुखसार का मेडिकल करा कर आरोपी युवक तस्वर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। रुखसार का कहना है कि‍ गाँव का युवक तस्वर उसे घर से उठा कर ले गया था और तिन दिनों तक बन्दुक की नोंक पर उसके साथ जबरदस्ती बेइज्जत करता रहा और फिर उसने गाँव में पंचायत बुला कर कहा की डेड लाख रूपये लेलो और अपने घर बैठ जाओ में चाहती हूँ उसे फंसी की सजा हो।

  • वहीँ इस मामलें में पीड़ित युवती के चाचा इसरार का कहना है कि‍ हमारी लड़की को जबरन उठा ले गया और फिर दो दिन तक बलात्कार करता रहा गन में पंचायत बुलाई गयी हमें कहा गया की तुम्हारी लड़की का निकाह करा दिया जायेगा मगर हमें डेड लाख रूपये देकर कहा की अपने घर बैठ जाओ एक गरीब लड़की की कीमत डेड लाख रूपये रखी पंचायत ने।

  • वंही पंचायत में मौजूद ग्राम प्रधान के भाई असलम ने बताया की पंचायत ने डेड लाख रूपये देने की बात कही थी मगर लड़की वाले नहीं मान रहे थे। बहरहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है और लड़की का मेडिकल करा कराकर आगे की कार्यवाही करने की बात कह रही है। मुज्जफरनगर के थाना चरथावल के एसएचओ चरण सिंह का कहना है कि मामले पर पुलिस पूरी कारर्वाई करेगी और दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: rape continued up to Three days of teenager
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Meerut

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top