Home »Uttar Pradesh »News» TOP 10 Hot And Sexy Bollywood Actress From Uttar Pradesh

तस्वीरों में देखिए यूपी की TOP 10 हॉट एंड सेक्सी हसीनाएं

UP Desk/dainikbhaskar.com | May 05, 2013, 10:58 IST

  • दुनिया यूपी को ताज महल और हसीनाओं के खूबसूरत अंदाज के लिए जानती है। जिस यूपी में खूबसूरती का नायाब हीरा ताजमहल मौजूद है, उसी ने देश को कई खूबसूरत अदाकाराएं भी दी हैं। इनके ग्लैमरस अंदाज और शरारती मुस्कराहट ने पूरे देश में धूम मचाया रखा है। ये सिल्वर स्क्रीन के साथ ही लोगों के दिलों पर भी राज करती हैं।
    दैनिकभास्कर.कॉम आपको इन्हीं खूबसूरत अदाकाराओं से रूबरू कराने जा रहा है। तो दिल थाम कर देखिए और पढिए यूपी से ताल्लुक रखने वाली 10 खूबसूरत हसीनाओं के बारे में, जिनके हुस्न का दीवाना पूरा देश है।
    तस्वीरों की जुबानी, 'हुस्न' की कहानी...
  • प्रियंका चोपड़ा ::: यूपी की खूबसूरत छोरी प्रियंका चोपड़ा को कौन नहीं जानता। उन्होंने मॉडलिंग से एक्टिंग तक का सफर तय कर साबित कर दिया कि एक छोटे से शहर से से भी लड़कियां ऊंचे मुकाम को हासिल कर सकती हैं। 18 जुलाई, 1982 को जन्मी प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मां मधु दोनों पेशे से फिजीशियन हैं। प्रियंका का बचपन यूपी में बीता। लखनऊ के ला मरटीनियर गर्ल्स कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में पढ़ाई शुरु की पर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उन्होंने कॉलेज बीच में ही छोड़ दिया। प्रियंका ने ‘मिस वर्ल्‍ड’ प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्‍व कर ‘मिस वर्ल्‍ड-2000’ का खिताब जीता। उसने अपना फिल्मी सफर 2002 में तमिल फिल्म ‘थमिज़न’ से शुरु किया था। हिन्दी फिल्मों में उन्होंने शुरुआत फिल्म “द हीरो ” से की थी। उन्हें फिल्म “अदांज” के लिए पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। वह अपने ग्लैमरस अंदाज और शरारती मुस्कराहट की वजह से वह फिल्मकारों की पंसदीदा बन चुकी हैं। एक छोटे से शहर से बॉलिवुड के आकाश तक की इस कहानी में कई मोड़ आए पर प्रियंका ने हर मुसीबत का सामना कर सफलता की तरफ कदम बढ़ाए।

  • लारा दत्ता ::: उतर प्रदेश की खुबसूरत बाला में एक बड़ा नाम लारा दत्ता का आता है। उन्होंने न सिर्फ खूबसूरती का सबसे बड़ा ताज हासिल किया बल्कि सिनेमा जगत मे भी अपनी धूम मचाई। कई ब्यूटी कॉंटेस्ट जीत चुकी लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल, 1978 को गाजियाबाद में हुआ था। इनके पिता हिंदू और मां एंग्लो इंडियन थीं। उनके पिता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद पर कार्यरत थे। वर्ष 1981 में लारा दत्ता अपने पूरे परिवार के साथ बंगलुरू चली गईं। जहां सेंट फ्रांसिस जेवियर गर्ल्स स्कूल से उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद लारा दत्ता ने जल्द ही फैशन की राह पकड़ ली। ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल का खिताब अपने नाम करने के बाद उन्हें पहले फेमिना मिस इंडिया और फिर मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली वह भारत की दूसरी महिला बनीं। साल 2000 में खिताब जीतने के तीन साल बाद 2003 में मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने ‘अंदाज’ फिल्म से अपने बॉलिवुड कॅरियर का आगाज किया। इस फिल्म के लिए उन्हें पहला फिल्म फेयर अवार्ड मिला। यह पुरस्कार उन्हें नवोदित अभिनेत्रियों की श्रेणी में मिला। उस के बाद लारा ने करीब एक दर्ज़न फिल्मो में काम किया। 16 फरवरी, 2011 को लारा दत्ता ने टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ प्रेम-विवाह संपन्न किया। हाल ही में लारा ने एक बेटी को जन्म दिया है, जिसका नाम इन्होंने सायरा रखा है।

  • वेदिता प्रताप सिंह ::: संगम नगरी इलाहाबाद में 9 अक्तूबर 1987 को जन्मी वेदिता प्रताप सिंह का जन्म यूपी के प्रतापगढ़ के राजवाडे परिवार में हुआ है। उन्होंने लखनऊ में अपनी पढाई की। एक माडल और अभिनेत्री के रूप मे जाने जाने वाली वेदिता ने फिल्मों में शुरुवात भिन्डी बाजार से की। इस फिल्म मे वेदिता ने अपने अभिनय से खूब सुर्खियां बटोरी। इसी के साथ वह सब से पहले चर्चा मे आई एमटीवी मॉडल हंट में चुनी जाने के बाद। फिल्म भिन्डी बाजार मे फिल्माएं गए कई हॉट सीनों को ले कर वेदिता ने खूब सुर्खिया बटोरी। वेदिता को शुरूआत में परिवार ने फिल्मों में काम करने की मंजूरी नहीं दी, लेकिन बाद में उन्होंने उनको मना लिया था। कुछ ही दिनों मे वेदिता की एक फिल्म गुम आने वाली है।
  • निम्मी ::: निम्मी 1950 और 1960 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हैं। उस दौर के सभी नामचीन हीरो उनके साथ काम करने के लिए बैचैन रहते थे। उस दौर की हर सामाजिक फिल्म में निम्मी की मौजूदगी रहती थी। निम्मी का असली नाम नवाब बानू है। इनका जन्म आगरा में 18 फरवरी 1933 को हुआ था। निम्मी के वालिद आगरा छोड़ मेरठ आ गये थे। 1947 में भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद शरणार्थियों की भीड़ में निम्मी और उनकी दादी भी थी। निम्मी दादी के साथ बम्बई आ गयी। निम्मी के शर्मीला व्यवहार देखने के बाद, बरसात में अभिनेता प्रेम नाथ के साथ निम्मी को फिल्म में ले लिया बरसात की भारी सफलता ने निम्मी को स्टार बना दिया। उस के बाद राजकपूर (भवंरा), देव आनंद (सज़ा, आंधियां) जैसे चोटी के नायकों के साथ काम किया। 24 साल की उम्र में उनको भाई भाई में निभाई भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आलोचक पुरस्कार प्राप्त किया। दिलीप कुमार के साथ निराधार अफवाहें और और कहानियां सामने आई थीं। कहते हैं कि दिलीप कुमार के निम्मी और मधुबाला दोनों से रिश्ते थे,जबकी निम्मी का प्यार थे लेखक एस अली रजा, जिन्होंने उनकी फिल्मों के लिए संवाद लिखे।

  • सोनल चौहान ::: 16 मई 1985 को मुजफ्फरनगर में जन्मी सोनल सिंह चौहान भारत की एक जानी मानी फैशन मॉडल और अभिनेत्री हैं। उनके पिता एक पुलिस अधिकारी थे और उन्हों ने अपनी स्कूलिंग नॉएडा और दिल्ली में पूरी की। उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं जीता। फिल्म में उसके अभिनय की शुरुआत की जन्नत कुणाल देशमुख द्वारा निर्देशित अंतर्वस्तु से हुई। 27 साल की सोनल का नाम कई बार अभिनेता नील नितिन मुकेश के साथ भी जोड़ा गया। उन्हे साल 2005 में मिस वर्ल्ड पर्यटन के रूप में ताज पहनाया गया। उसके बाद वह दिल्ली की एक लोकप्रिय मॉडल बन गई। वह पहली बार बिग स्क्रीन पर दिखाई दी हिमेश रेशमिया के एल्बम आप का सुरूर में।

  • जोहरा सहगल ::: जोहरा सहगल का जन्म सन 1912 में यूपी के सहारनपुर में हुआ था। जोहरा ने अपने करियर की शुरूआत 1935 में बतौर डांसर उदय शंकर के साथ की थी। उनके साथ जोहरा ने कई देशों में कार्यक्रम किये। इसके बाद जोहरा पृथ्वी थियेटर से जु़ड गईं। उनको भारत सरकार वर्ष 1998 में पदम् श्री और वर्ष 2010 में पदम् विभूषण से सम्मानित कर चुकी है। वर्ष 2007 में फिल्म "चीनी कम" में अमिताभ बच्चन की बिंदास मां की भूमिका निभा चुकीं जोहरा ने 14 साल तक पृथ्वी थियेटर के साथ काम किया। उन्होंने "हम दिल दे चुके सनम" "दिल से" और "सांवरिया" जैसी बीस से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। उदय शंकर के साथ जापान, मिस्त्र, यूरोप और अमेरिका सहित कई देशों में अपने डांस कार्यक्रम पेश किए। वह काफी दिनों तक ब्रिटेन में रहीं और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम किया। वैज्ञानिक, पेंटर व डांसर कमलेश्वर सहगल से 1942 में शादी की। वर्तमान में वह ओडिशी नृत्यांगना अपनी बेटी किरण सहगल के साथ दिल्ली में रहती हैं।
  • नर्गिस दत्त ::: फ़ातिमा रशीद यानी नर्गिस दत्त हिंदी सिनेमा की महानतम अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने करीब दो दशक के फिल्मी सफर में दर्जनों यादगार भूमिकाएं की हैं। 1957 में प्रदर्शित फिल्म मदर इंडिया में राधा की भूमिका के जरिए भारतीय नारी का एक नया और सशक्त रूप सामने रखा। नर्गिस का जन्म 1 जून 1929 को कोलकत्ता में हुआ था, लेकिन उनका पूरा बचपन इलाहाबाद में गुजरा। कला नर्गिस को विरासत में मिली थी। सिर्फ छह साल की उम्र में नर्गिस ने फ़िल्म 'तलाशे हक' (1935) से अभिनय की शुरुआत कर दी थी। मदर इंडिया में राधा की भूमिका के लिए नर्गिस को फ़िल्म फेयर सहित कई पुरस्कार मिले। नर्गिस ने मदर इंडिया के अलावा आवारा, श्री 420, बरसात, अंदाज, लाजवंती, जोगन परदेशी, रात और दिन सहित दर्ज़नों कामयाब फ़िल्मों में बेहतरीन अभिनय किया। राजकपूर के साथ उनकी जोड़ी विशेष रूप से सराही गई और दोनों की जोड़ी को हिंदी फ़िल्मों की सर्वकालीन सफल जोड़ियों में से गिना जाता है।

  • पूजा बत्रा ::: पूजा बत्रा का जन्म 1976 में फैजाबाद में एक सैनिक परिवार में हुआ। उनके पिता सेना में कर्नल थे। उन की मां नीलम मिस इंडिया कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। 1993 में वह 18 साल की उम्र में मिस इंडिया पेसेफिक प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर रही थी। उस के बाद लिरिल साबुन के एक प्रचार में उन के चेहेरे से लोग सब से ज्यादा परिचित हुए। उस के बाद देश की पहले चेहेरे के रूप में पूजा ने हेड एंड शोल्डर के प्रचार को किया। मॉडल के रूप में पूजा ने 250 से ज्यादा इवेंट कियें। उन्होंने 20 के करीब फिल्मों मे भी लीड रोल किया। 1997 में फिल्म विरासत से करिअर की शुरुवात करने वाली पूजा हाल के दिनों मे आई ताज महल में काफी सुर्खिया बटोरी। एक सर्जन से करके उन्होंने अपने करियर को फिलहाल विराम दे दिया है।

  • प्रियंका शर्मा ::: यूपी की एक और सेक्सी और हॉट हसीना है प्रियंका शर्मा। मॉडलिंग से करियर की शुरुवात करने वाली इस खुबसूरत यूपी की छोरी ने अब टेलीजगत में अपना कब्ज़ा जमा लिया है। 20 अक्तूबर 1986 को उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद में जन्मी प्रियंका शर्मा ने टेलीविजन में एक विडियो जाकी के रूप खूब नाम कमाया। गाज़ियाबाद के बाद उन का पूरा परिवार झांसी में जा कर रहने लगा। प्रियंका ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज पढ़ाई की है। हाल के दिनों में पापुलर सीरिअल बड़े अच्छे लगते है में उनकी भूमिका की खूब तारीफ़ हुई। प्रियंका ने स्पिट्स विला में भी अपनी सेक्सी अदाओं से लोगो का दिल मोहा। इसी के साथ साथ प्रियंका को हाल में आई फिल्म "लकी" और "नो टाइम फॉर लव" में भी एक बड़ी भूमिका निभाई।

  • उदिता गोस्वामी ::: उदिता का जन्म देहरादून में 9 फरवरी 1984 में हुआ जो उस समय उत्तर प्रदेश का हिस्सा था।।उदिता के पिता देहरादून से और मां शिलांग मेघालय की थी। उदिता अपने बचपन में उत्तर प्रदेश के अलग अलग हिस्से में रहीं। उनका करियर शुरू में एक माडल के रूप में हुआ था। उन्हों ने पेप्सी, टाइटन घड़ियां और नोकिया जैसे ब्रांडों की ब्रांडिंग की। 2003 में उदिता पहली बार सिनेमा जगत से जुडीं। उन्होंने पूजा भट्ट के द्वारा निर्देशित फिल्म पाप में अभिनय किया। उस के बाद उन्होंने फिल्म जहर मे इमरान हासमी के साथ हॉट सीन देते हुए सब को चौका दिया। उदिता ने 2003 में पाप फिल्म से बालीवुड मे कदम रखने के बाद जहर, अक्सर, दिल दिया है, फाक्स और अपार्टमेंट जैसी फिल्मों में काम किया।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: TOP 10 Hot and Sexy bollywood actress from uttar pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top