Home »Uttar Pradesh »News» Woman Killed For Dowry In Uttar Pradesh

बेटी को अल्टो गाड़ी नहीं दी तो ससुराल वालों ने मार डाला!

आशीष राय | Dec 11, 2012, 15:17 IST

  • लखनऊ. यूपी के मऊ में एक पुलिस वाला पिछले 6 महीने से अपनी मरी हुई बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए भटक रहा है। इस मामले में मुख्यमंत्री से लेकर राज्यपाल तक गुहार लगा चुका है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाही नहीं हुई है। उसका आरोप है कि दहेज में बेटी को कार नहीं दे पाए तो ससुराल वाले ने मार डाला। वो रसूखदार हैं, सो लोकल पुलिस कार्रवाही करने में डर रही है। इसलिए वह लखनऊ में आला अधिकारियों से गुहार लगाने पहुंचे हुए हैं।
    स्लाइड में पढ़िए पूरी घटना और बेटी का बाप को दर्दनाक खत...
  • जानकारी के मुताबिक, यूपी के मऊ कोतवाली की चौकी सराही पर तैनात सीनियर कांस्टेबल गणेश पाण्डेय के तीन बच्चे हैं। उनकी बड़ी बेटी प्रीति की शादी नौ जुलाई, 2008 में हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज को लेकर दबाव बनाने लगे। एक दिन प्रीती की एक चिट्ठी ने इनके होश उड़ा दिये।

  • प्रीती ने लिखा था, 'पिता जी, आपने मारूती आल्टो गाड़ी देने का वायदा किया था। रात-दिन उसी बात को लेकर लोग मुझे परेशान कर रहे हैं। यदि आप नहीं दे सकते हैं तो शायद अब दुबारा आपसे न मुलाकात हो। हम अब डर रहे हैं ऐसा लग रहा है कि मेरे घर वाले मेरे साथ कोई अप्रिय घटना कर बैठेंगे। आपकी बेटी- प्रीती'

  • बेटी के इस खत के बाद पिता ने गाड़ी देने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी बीच उनको फोन आया कि प्रीती की तबियत खराब है। अस्पताल भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही परिजन बदहवास भागे तो पता चला कि उसकी मौत हो गयी है। उस के बाद गणेश का कहना है कि ससुराल वालों ने इन्हें धमकाना शुरु कर दिया। शव नहीं देखने दिया। सौ नंबर पर डायल कर दिया पुलिस को आते देख परिजन शव छोड़कर निकल भागे।

  • मृत महिला के परिजनों का आरोप है कि लोकल पुलिस ससुरालवालों का मदद कर रही है। मृतका के भाई मणिन्द्र की तहरीर पर आईपीसी की धारा 498 ए, ¾ डीपी एक्ट के साथ धारा 304 बी भी जोड़ दी गिया। विवेचना के बाद पुलिस ने मामले में गिरफ्तारी तो दूर उन्होने अभियुक्तों की पूछताछ तक के लिये नहीं तलब किया। पुलिस ने 31 अगस्त को सीजेएम कोर्ट में लिखकर दे दिया कि वादी द्वारा लगाये गये आरोप असत्य और निराधार हैं।

  • आई जी वाराणसी जी एल मीना का कहना है कि मामला उनके पास आया है। इस पर जांच कारवाई जा रही है। जल्द ही कार्रवाही की जाएगी।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Woman killed for dowry in uttar pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top