Home »Union Territory »Chandigarh »News » Actor Mohammad Nazim Inspirational Story

मुंबई जाने से पहले ऐसी थी इस एक्टर की लाइफ, हंसकर ताने मारते थे लोग

bhaskar news | Mar 18, 2017, 08:22 IST

मोहम्मद नाजिम बताते हैं कि मैंने अपने करिअर के दौरान कई तरह के रोल किए और जाना कि रोल छोटा हो या बड़ा ये मायने नहीं रखता।

चंडीगढ़।एक्टर मोहम्मद नाजिम शुक्रवार को चंडीगढ़ पहुंचे थे। यहां उन्होंने भास्कर से बातचीत में अपने अनुभव शेयर किए। वे बोले कि जो लोग कभी मुझ पर हंसते थे वो आज मुझ पर फर्क महसूस करते हैं और मेरी तारीफ करते हुए नहीं थकते। ये सब किस्मत और मेहनत का ही कमाल है। जो इंसान को आगे बढ़ाते हैं। एक्टर बनने की थी चाहत...
- मेरे पास अच्छी नौकरी थी और सैलरी भी अच्छी मिल रही थी। लेकिन मैं इससे संतुष्ट नहीं था। वजह ये थी कि हमेशा से ही मेरी चाह एक्टर बनने की थी। जब भी मौका मिलता मैं ऑडिशन के लिए दिल्ली तो कभी मुंबई जाया करता।
- मेरे जानने वालों ने मुझे ऐसा करने से मना भी किया, वे मुझ पर हंसते और कहते कि तुम्हारा कुछ नहीं बनने वाला, तुम्हारे पास अच्छी नौकरी है, पैसा है। फिर दिल्ली-मुंबई जाकर क्यों अपना टाइम वेस्ट कर रहे हो। लेकिन मैंने ऐसी नकारात्मक बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया और पूरी मेहनत और लग्न के साथ काम किया और आज नतीजा सबके सामने है।
खुद किस्मत बना सकते है
- नाजिम ने कहा कि अकसर यही सुनने को मिलता है कि लोग किस्मत का रोना रोते हैं और अपनी कामयाबी और नाकामयाबी को किस्मत पर ही छोड़ते हैं। वैसे भी किस्मत के भरोसे बैठना गलत है। लेकिन मेरा मानना है कि किस्मत खुद बनाई जा सकती है वो भी मेहनत करके।
- ये भी कह सकते हैं कि किस्मत को कठिन परिश्रम करके बदला जा सकता है। मैंने खुद अनुभव किया है कि जब किस्मत और मेहनत दोनों मिलती हैं तो कामयाबी का रंग निखरकर सामने आता है। बस खुद को नकारात्मक लोगों से दूर रखें।
एक्ट दमदार हो
- मोहम्मद नाजिम बताते हैं कि मैंने अपने करिअर के दौरान कई तरह के रोल किए और जाना कि रोल छोटा हो या बड़ा ये मायने नहीं रखता। बस एक्ट और कंटेंट ऐसा होना चाहिए जो दर्शकों पर प्रभाव छोड़े।
- उदाहरण के तौर पर कई बड़े स्टार्स हैं जिनका फिल्मों में छोटा-सा रोल होता है, लेकिन इसके बाद भी वो रोल दर्शकों के दिल को छू जाता है। मैं भी यही चाहता हूं कि अगर मुझे फिल्मों में कोई रोल मिले बस उसका कंटेंट अच्छा होना चाहिए। उसके बाद एक्ट तो अपने आप ही दमदार हो जाता है।
आगे की स्लाइड्स में देखें मोहम्मद नाजिम की फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: actor Mohammad Nazim inspirational story
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top