Home »Union Territory »New Delhi »News » Delhi University Student Union Election Results, Narendra Modi Factor, New Delhi

चुनावी सेमीफाइनल की लड़ाई में काम आया मोदी फैक्टर, अब विधानसभा की बारी

Bhaskar news | Sep 15, 2013, 02:43 AM IST

नई दिल्ली।दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव में चार में से तीन सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अमन अवाना, उपाध्यक्ष पद पर उत्कर्ष चौधरी और संयुक्त सचिव पद पर राजू रावत ने और सचिव पद पर एनएसयूआई की करिश्मा ठाकुर विजयी हुए हैं। छात्रसंघ चुनावों को इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस और भाजपा के बीच सेमीफाइनल की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है। तभी दोनों पार्टियों के नेताओं ने शुक्रवार को कैंपस पहुंचकर मतदान के दौरान छात्रसंघ पैनल से खड़े प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील भी की थी। खास बात यह है कि डूसू में तीसरे नंबर पर आइसा के प्रत्याशी रहे हैं। जिन्होंने गत वर्षों की तुलना में अपने मतदाताओं में 250 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। इससे पहले एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर 2010-11 में जीत दर्ज की थी। इसके बाद लगातार दो सालों से एनएसयूआई डूसू चुनाव जीतती आ रही थी।

डूसू के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. अशोक वोहरा ने दोपहर दो बजे जैसे ही मतगणना के परिणामों की घोषणा शुरू की। पुलिस लाइन कम्युनिटी सेंटर के बाहर ढोल नगाड़े लिए बैठे प्रत्याशियों के समर्थक खुशी से झूम उठे। प्रत्याशी अपने जीतने की खबर सुनाने के लिए जैसे ही समर्थकों के बीच पहुंचते समर्थक उन्हें कंधों पर उठाकर झूमने लगते। सभी प्रत्याशियों का कहना था कि इस बार मतगणना में काफी पारदर्शिता बरती गई और उनकी मौजूदगी में ईवीएम की सील चेक कराकर मतगणना शुरू की गई। मतगणना की स्थिति साफ नजर आए इसके लिए एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई थी और मीडिया कर्मियों की मौजूदगी में ईवीएम खोली गई।

आगे पढ़िए किस-किस ने मारी बाजी और क्या कहते हैं विजयी कैंडिडेट...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Delhi University Student Union Election Results, Narendra Modi Factor, New Delhi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top