Home »Union Territory »New Delhi »News» Fake CBI Officer Arrested While Cheating

फर्जी सीबीआई अधिकारी बन ठगने वाला गिरफ्तार

Bhaskar News | Feb 17, 2013, 03:14 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
फर्जी सीबीआई अधिकारी बन ठगने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली.खुद को सीबीआई का इंस्पेक्टर बताकर लोगों को ठगने वाले एक शख्स को दक्षिण पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

लव कुमार नामक यह आरोपी लगातार शीतल प्रसाद नामक एक व्यवसायी से रुपयों की मांग कर रहा था। पुलिस ने लव कुमार के कब्जे से साढ़े चार लाख रुपए नगद, एक कंप्यूटर, छह मोबाइल फोन, एक वोटर कार्ड और एक सीबीआई का फर्जी आई कार्ड बरामद किया है। पुलिस ने इस आईकार्ड को तैयार करने वाले अनुराग नामक शख्स को भी गिरफ्तार किया है।

दक्षिण-पूर्वी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय चौधरी ने बताया कि 14 फरवरी को मीठापुर में सेकेंड हैंड आटो रिक्शा का व्यवसाय करने वाले शीतल प्रसाद ने शिकायत की थी कि उसने एक आटो रिक्शा नरेश कुमार नामक शख्स को बेचा था।

आटो रिक्शा बेंचने के कुछ दिनों बाद नरेश ने यह कहते हुए आटो रिक्शा वापस कर दिया था कि वह ठीक तरह से चल नहीं रहा है। नरेश लगातार शीतल प्रसाद से दिए गए रुपयों की मांग कर रहा था, लेकिन शीतल प्रसाद ने तुरंत रुपए देने में असमर्थता जाहिर कर दी।

जिसके बाद नरेश ने लव कुमार पांडेय नामक शख्स से शीतल प्रसाद का परिचय कराते हुए कहा कि लव सीबीआई में इंस्पेक्टर है। यदि वह उसके रुपए वापस नहीं करेगा तो वह उसे झूठे केस में फंसाकर गिरफ्तार करवा देगा। डर के चलते शीतल प्रसाद ने नरेश के रुपए वापस कर दिए।

कुछ दिनों बाद शीतल प्रसाद ने लव कुमार की मुलाकात राजू साजवान नामक शख्स से कराते हुए बताया कि राजू भी आटो रिक्शा की खरीद-ब्रिकी का काम करता है। उसका फाइनेंसर लंबे समय से उसके टीएसआर नहीं दे रहा है। जिस पर लव कुमार ने मामले को सुलझाने का आश्वासन देते हुए पांच लाख रुपए की मांग की।

जिसके बाद शिकायतकर्ता ने उसे 90 हजार रुपए का भुगतान कर दिया। कुछ समय के बाद लव कुमार शीतल प्रसाद से बीस हजार रुपए की मांग करने लगा। शक होने पर शीतलप्रसाद ने पुलिस को इस बाबत् शिकायत दे दी।

पुलिस ने लव को पकडऩे के लिए अपना जाल बिछाया और शीतलप्रसाद से लव को रुपए लेने के लिए बुलाने को कहा। तय डील के तहत लव कुमार शीतल प्रसाद की दुकान पर पहुंच गया। जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: fake CBI officer arrested while cheating
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top