Home »Rajasthan »Jaipur »News» Local News Jaipur

पुष्य नक्षत्र में हुआ भगवान गणेश का अभिषेक

Chandrashekhar Kaushik | Jan 17, 2014, 14:49 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

जयपुर। पुष्य नक्षत्र पर शुक्रवार को शहर के गणेश मंदिरों में भगवान गणेश की मनुहार होती रही। अथर्व शीर्ष के पाठों से प्रथम पूज्य को मोदक अर्पण किए गए। भक्तों ने गणपति स्त्रोत, गणपति अष्टोत्तरशत नामावली पाठों से भगवान गणेश की विशेष पूजा की।

मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में भगवान गणेश का पंचामृत अभिषेक किया गया। इस मौके पर दूध, दही, घी, बूरा, शहद, गुलाबजल, केवड़ा जल और गुलाब इत्र से गजानन का अभिषेक किया गया। शाम को प्रथम पूज्य को फूलों के बंगले में विराजमान किया जाएगा।

गणेश पीठ की ओर से चांदपोल बाजार के खेजड़ों का रास्ता के गणेश मंदिर में भगवान गणेश का अभिषेक किया गया। पुष्य नक्षत्र में गणेश जी का गुलाब, केवड़ा जल से अभिषेक किया गया। फिर गणपति अथर्व शीर्ष के पाठ हुए। इसके साथ ही नवीन पोशाक धारण करवाकर गणेश जी को फूलों के बंगले में विराजमान किया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: local news jaipur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top