Home »Jharkhand »Ranchi »News» CM Raghuar Das In Groundbreaking Ceremony At Hotwar Ranchi

CM ने कहा, 21 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार, 710 करोड़ का हुआ निवेश

पवन कुमार | May 18, 2017, 19:30 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

रांची के होटवार में ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन करते सीएम रघुवर दास।

रांची (झारखंड)। मोमैंटम झारखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तीन माह बाद राज्य सरकार ने 18 कंपनी का शिलान्यास और 3 कंपनी का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को खेलगांव से झारखण्ड के नवनिर्माण की नींव रखी। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि इससे 710 करोड़ का निवेश और करीब 21184 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

- तीन परियोजनाओं श्री बैद्यनाथ वेयरहाउसिंग नगड़ी रांची में 10 करोड़, यदादरी वेयरहाउसिंग ख़ासिझारिया बोकारो में 13 करोड़ और वैंकटा अन्नपूर्णा वेयरहाउसिंग गुमला में 7.5 करोड़ की लागत से उद्योग की स्थापना कर चुकी है, जिसका उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया। इन परियोजनाओं से 30 करोड़ का निवेश और 160 लोगों को रोजगार उपलब्ध हो रहा है।
- इस अवसर पर 18 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ। इनमें ओरिएंट क्राफ्ट लिमिटेड गारमेंट्स उद्योग और इससे संबंधित कौशल विकास केंद्र की स्थापना करेगी। इसमें कुल 200 करोड़ का निवेश और 15 हजार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।
- प्रेम फुटवियर 5 करोड़ का निवेश कर उद्योग की स्थापना करेगी जिससे 100 लोगों को रोजगार मिलेगा। दवा निर्माण करने वाली साव फार्मा 21 करोड़ की लागत से देवघर में उद्योग की स्थापना करेगी, इससे 100 से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा।
सुपर स्पेशियलिटी 300 बेड वाले हॉस्पिटल बनेगा

- मेडीकैन्ट सुपर स्पेशियलिटी 300 बेड वाले हॉस्पिटल का निर्माण 100 करोड़ की लागत से बोकारो में कर रहा है, जिससे 1000 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा।
- चार्जटेक एनर्जी एलएलपी बैटरी उद्योग की स्थापना 3.5 करोड़ का निवेश कर 54 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। मैट्रिक्स क्लोथिंग रांची में वस्त्र उद्योग की स्थापना 60 करोड़ की लागत से करेगी और 1000 लोग प्रत्यक्ष रोजगार से आच्छादित होंगे।
- त्रिवेणी एपरेल एंड टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड भी वस्त्र उद्योग की स्थापना 26 करोड़ की लागत से कर 1000 लोगों को रोजगार प्रदान करेगी।
- एस के एफ मैन्युफैक्चरर्स लोहरदगा में वस्त्र उद्योग की स्थापना 3 करोड़ की लागत से करेगी और 150 लोगों को रोजगार से जोड़ेगी।
- कावेरी एग्री वेयरहाउसिंग रांची के नगड़ी में 30 करोड़ की लागत से कोल्ड शीत गृह का निर्माण करेगी, जिससे 50 लोगों को सीधे रोजगार प्राप्त होगा।
- अमित आयल प्राइवेट लिमिटेड तेल और पशु चारा निर्माण हेतु 129 करोड़ का निवेश कर 171 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा।
- जालान फूड प्रोडक्ट्स फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना 4.56 करोड़ की लागत से कर 32 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा।
आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS :
फोटो : पवन कुमार।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: CM Raghuar Das In Groundbreaking ceremony at hotwar Ranchi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top