Home »Jharkhand »Ranchi »News» PDS Rice Was To Be Sold In Black Market, FIR Was Lodged

पीडीएस का चावल ब्लैक मार्केट में बेचने की थी तैयारी, FIR दर्ज

Rajeev Goswami | Apr 21, 2017, 17:37 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पीडीएस का चावल ब्लैक मार्केट में बेचने की थी तैयारी, FIR दर्ज
रांची। जन वितरण प्रणाली का 70.50 क्विंटल चावल ब्लैक मार्केट में बेचने की तैयारी थी। इसे एसडीओ भोर सिंह ने गुरुवार को अयोध्यापुरी में छापेमारी कर देवनंदन यादव के आवास से बरामद किया।
एफआई आर दर्ज
इस मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग के मार्केटिंग आॅफिसर नरेश कुमार ने चुटिया थाने में देवनंदन यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा सात के तहत दर्ज कराई गई है। देवनंदन के घर पर एसडीओ भोर सिंह ने गुरुवार की शाम छापेमारी की थी। इसमें उनके घर से भारतीय खाद्य निगम के बोरे में 141 पैकेट चावल करीब 70.50 क्विंटल मिला। इसे दूसरे प्लास्टिक के बोरे में पैक कर बाजार में बेचने की तैयारी थी।
जब छापेमारी हुई तो देवनंदन यादव घर में नहीं थे। एसडीओ की ओर से चावल के संबंंध में उनकी पत्नी सरिता देवी से कागज मांगे गए तो उन्हें कहा कि इसका कोई भी कागज उनके पास नहीं है। इसके बाद चावल के बोरे को जब्त कर देवनंदन के खिलाफ एफआईआर की कार्रवाई की गई।
बीपीएल परिवारों के लिए था चावल
जो चावल जब्त हुआ है, वह भारतीय खाद्य निगम के बोरे में था। इसे जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को बीपीएल परिवार को सस्ते दर पर बेचने के लिए दिए गए थे। लेकिन चावल को भारतीय खाद्य निगम के बोरे से निकाल प्लास्टिक के बोरे में बंद कर उसकी मशीन से सिलाई कर कालाबाजारी करने की तैयारी थी।
कहां से आया चावल, इसकी भी होगी जांच
अयोध्यापुरी में रहने वाले देवनंदन के घर इतनी मात्रा में पीडीएस का चावल कहां से आया, अब इसकी जांच की जाएगी। इसके लिए जांच पदाधिकारी चुटिया थाने के एसआई बीएफ टोप्पो को जिम्मेदारी दी गई है। जिस पीडीएस दुकानदार ने उन्हें चावल दिया होगा, उसपर भी कार्रवाई की जाएगी।
फोटो: राजीव गोस्वामी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: PDS rice was to be sold in black market, FIR was lodged
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top