Home »Rajasthan »Jodhpur »News » जोधपुर-१

जोधपुर-१

SUNIL CHOUDHARY | Dec 01, 2016, 16:20 IST

जोधपुर। देश की सबसे सुरक्षित जेलों में मानी जाने वाली जोधपुर जेल से गुरुवार शाम तीन बंदियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। ये तीनों बंदी भागने के काफी करीब पहुंच गए, लेकिन अंतिम बाधा पार करते समय करंट लगने से नीचे गिर पड़े। तीनों घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। नहीं पार कर पाए अंतिम बाधा…
- जेल अधिकारियों के अनुसार आज शाम तीन बंदियों नेमाराम, अमृत व वीरम जेल की तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था को धता बता तीस फीट ऊंची जेल की बाहरी दीवार पर चढ़ गए।
- वे दीवार के उस तरफ कूद जेल से बाहर निकलते उससे पहले ये बंदी दीवार के ऊपर लगी तारबंदी की चपेट में आ गए। इसमें बहने वाले करंट से उन्हें जोरदार झटका लगा और नीचे गिर पड़े।
- तीस फीट की ऊंचाई से गिरने के कारण वे बुरी तरह से घायल हो गए।
- बाद में तीनों घायल बंदियों को इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।
जेल की सुरक्षा में सेंध
- जोधपुर जेल को देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक माना जाता रहा है। ऐसा माना जाता है कि इस जेल से भागना बहुत मुश्किल है।
- यही कारण रहा है कि यहां पर कश्मीर और पंजाब के आतंककारियों को लम्बे समय तक रखा गया। उनमें से कोई भी बंदी भाग नहीं पाया।
- लेकिन आज की घटना से स्पष्ट हो गया कि अब जोधपुर जेल पहले के समान सुरक्षित नहीं रही है। यदि आज बंदी अतिम दीवार तक पहुंच गए।
- इससे जाहिर है कि जोधपुर जेल की सुरक्षा व्यवस्था अब गड़बड़ाने लगी है।
सभी फोटो एल देव जांगिड़
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: जोधपुर-१
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top