Home »Rajasthan »Jodhpur »News» Once Again Hot Weather In Thar Desert, In Jaisalmer Temperature Cross 44 Degree

एक बार फिर तपने लगा थार, जैसलमेर में पारा पहुंचा 44 पार

SUNIL CHOUDHARY | Apr 20, 2017, 14:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

गर्म से बचने के लिए जोधपुर की सड़कों पर ऐसे नजारे आम है।

जोधपुर। मौसम में आए बदलाव के कारण भीषण गर्मी से मिली थोड़ी राहत के पश्चात थार का रेगिस्तान एक बार फिर तपने लगा है। सरहदी जैसलमेर व जोधपुर के फलोदी में तापमान 44 डिग्री के पार चल रहा है। दिन के समय आसमान से बरसती आग के कारण लोगों के लिए बाहर निकला मुश्किल हो रहा है। गर्मी ने निकाला पसीना...

- मार्च के अंतिम सप्ताह में तापमान ने बरसों पुराने रिकार्ड तोड़ दिए थे। उससे ऐसा लग रहा था कि अप्रेल माह में हालात विकट हो जाएंगे, लेकिन मौसम में आए बदलाव के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली।
- तीन दिन से एक बार फिर तापमापी का पारा तेजी की राह पर है। एक बार फिर आसमान से अंगारे बरसने का अहसास होने लगा है। गर्म हवा के थपेड़ों के कारण लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है।
- दिन के समय कपड़ों से पूरे तन को ढंके बगैर बाहर निकलना दूभर हो गया है। जोधपुर में आज दिन में अब तक 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। जबकि जैसलमेर में व फलोदी में तापमान 44 डिग्री को पार कर गया है।
- मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार कम ही नजर आ रहे है। तापमान में कुछ और बढ़ोतरी अवश्य हो सकती है।
- फिलहाल लोगों के लिए राहत की बात यही है कि मारवाड़ की रातें अभी गर्म होना शुरू नहीं हुई है। न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच बना हुआ है।
- रात का तापमान तीस डिग्री के निकट पहुंचने के बाद हालात और भी विकट हो जाते है। रेगिस्तान में मिट्टी जितना जल्दी गरम होती है उतना ही तेजी के साथ ठंडी भी हो जाती है।
- रात का तापमान बढ़ने के बाद इसके पूरी तरह से ठंडी होने से पूर्व ही यह गरम होना शुरू हो जाएगी. ऐसे में लोगों के लिए दिन में गर्मी को सहन करना मुश्किल हो जाएगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: once again hot weather in thar desert, in jaisalmer temperature cross 44 degree
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top