Home »Rajasthan »Jodhpur »News» This Daugher On Tour Of India With Her Handicaped Father

मां की डेथ के बाद उदास हो गए थे डैडी, बेटी ने दुनियां दिखा दी नई जिंदगी

SUNIL CHOUDHARY | Apr 20, 2017, 15:11 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

पांव से लाचार हुए पिता को इस तरह दुनिया की सैर करवा रही है एक बेटी।

जोधपुर। पत्नी की मौत के बाद लंदन निवासी जॉफवे रॉबर्ट उदास रहने लगे। घुटनों में तकलीफ होने के पश्चात दुनिया देखने की उनकी हसरतों पर विराम लग गया। ऐसे में बिजनेस से रिटायर्ड हुए रॉबर्ट की इच्छा को पूरा करने का बीड़ा उठाया उनकी बेटी मिरांडा ने। वह पिता को लेकर निकल पड़ी दुनिया की सैर पर। रॉबर्ट को मॉन्यूमेंट्स दिखाने के लिए मिरांडा एक पोर्टेबल स्कूटर का सहारा लेती हैं। रॉबर्ट कहते हैं कि मिरांडा की वजह से उन्हें एक नई जिंदगी मिली है। ऐसे घूमा रही है अपने पिता को...

- 36 वर्षीय मिरांडा ने बताया कि उसके पिता लंदन में बिजनेस करते थे, लेकिन पांच वर्ष पूर्व मां के निधन के पश्चात घुटनों और पांव में तकलीफ के बाद उनकी दुनिया अपने घर तक सिमट कर रह गई।
- पहले बिजनेस में व्यस्त रहने के कारण उसके पिता ज्यादा घूम नहीं पाए और अब पांव में तकलीफ होने के कारण उनकी हसरतों को ग्रहण लग गया। मां की मौत के बाद वह उदास रहने लगे।
- एक दिन मैने उनकी हसरत पूरी करने की ठानी, लेकिन दूसरे देश ले जाना मुश्किल काम नहीं था, लेकिन वहां के मॉन्यूमेंट्स देखने तो पैदल चलना पड़ता है। इसका समाधान खोजते हुए उन्हें जर्मनी के एक पोर्टेबल स्कूटर के बारे में जानकारी मिली। उन्होंने दो हजार यूरो में इसे मंगा लिया।
- बैटरी से चलने वाला यह स्कूटर एक बार चार्ज कर लेने पर करीब चालीस किलोमीटर तक चल सकता है।
- पिता को जब अपना आइडिया बताया तो उन्हें पहले विश्वास नहीं हुआ, लेकिन घर में ट्रायल लेने के पश्चात वे अन्य देशों की यात्रा करने को तैयार हो गए।
- इसके बाद शुरू हुआ उनका सफर अब तक जारी है। मिरांडा का कहना है कि वह पिता को लेकर सात देश घूम चुकी है। अब चौदह दिन की यात्रा पर इंडिया आई है।
- घंटाघर के मार्केट में सतह पर लगे पत्थरों के कारण स्कूटर चलाने में रॉबर्ट को कुछ दिक्कत अवश्य आई, लेकिन उन्होंने कहा कि यह रोमांचक अनुभव रहा।
- जोधपुर के हेरिटेज मार्केट घंटाघर में ऐसे स्कूटर पर घूम रहे रॉबर्ट ने सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।
सभी फोटो एल देव जांगिड़
अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: this daugher on tour of india with her handicaped father
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top