Home »Rajasthan »Jodhpur »News» This Gangster Is Fan Of Saheed, Police Proudced Him In Court Like This Manner

इस गैंगस्टर की है अलग कहानी, FB पर लिखा-समाजसेवा विथ डिफरेंट स्टाइल

SUNIL CHOUDHARY | Mar 31, 2017, 11:24 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

इस अंदाज में पुलिस से घिरा रहा लॉरेंस।

जोधपुर। पंजाब और हरियाणा का गैंगस्टर लॉरेंस को गुरुवार सुबह पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जोधपुर में हुई दो घरों पर फायरिंग के मामले में उसे 8 दिन के लिए रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में उसने वसूली के लिए दोनों के घर अपने शूटर भेजने की बात मानी है, मगर सुपारी देने वाले को छुपा रहा है। इस कारण लाया गया जोधपुर...

- जोधपुर के दो सेठों से रंगदारी वसूली के लिए उनके घरों के बाहर सत्रह मार्च को की गई फायरिंग हुई थी। इसी मामले में पूछताछ के लिए पुलिस लॉरेंस को पंजाब के फरीदकोट जेल से लेकर कल रात जोधपुर पहुंची।
- कई बार पुलिस हिरासत से फरार हो चुके इस गैंगस्टर को आज पुलिस ने कोर्ट में पेश कर पांच अप्रेल तक रिमांड पर लिया। लॉरेंस की सुरक्षा में करीब दो दर्जन जवान कोर्ट परिसर में तैनात किए गए।
पकड़े गए संदिग्ध बदमाशों का होगा लाॅरेंस से सामना
पुलिस की टीम लाॅरेंस को पटियाला जेल से ट्रांजिट वारंट पर बुधवार रात जोधपुर लाई थी। उसे गुरुवार सुबह कोर्ट में पेश कर 6 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है। पुलिस ने स्थानीय बदमाश श्रवण विश्नोई, विष्णु विश्नोई और सोहन खेड़ी को हिरासत में ले रखा था, उन पर लाॅरेंस के शूटर्स की मदद करने का संदेह है। इन तीनों ने वारदातों के पीछे पूर्व थानेदार के बेटे ओमप्रकाश माल पर आरोप लगाया था, वह भनक लगते ही फरार हो गया। अब पुलिस लारेंस को भी ले आई इसलिए सभी को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करेगी।
जेल से लाॅरेंस के संपर्क में थे ये अपराधी
पुलिस की जांच में पता चला कि खुडाला निवासी विष्णु और गुड़ा विश्नोई निवासी जालाराम गैंगस्टर लाॅरेंस के सीधे संपर्क में थे।
- विष्णु एक हमले के मामले में और जालाराम अफीम तस्करी के मामले में पंजाब की जेलों में रहे हैं। वहां लाॅरेंस भी था।
- विष्णु जेल से छूट गया और जालाराम 24 अप्रैल तक पैरोल पर आया हुआ है। जालाराम फिलहाल गायब है।
समाज सेवा विथ डिफरेंट स्टाइल
- लॉरेंस ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में लिख रखा है कि जिया तो सिर्फ अपने दम पर जाता है। औरों के भरोसे तो सिर्फ जनाजे उठा करते है।
- पंजाब के अबोहर निवासी लॉरेंस के पिता पुलिस कांस्टेबल थे, लेकिन यह छोटी उम्र से ही अपराध की दुनिया से जुड़ गया।
- पंजाब की नौ सबसे खतरनाक गैंगों में से एक का लीडर लॉरेंस है और अपनी गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है। लॉरेंस जेल में अमूमन विदेशी सिम काम में लेकर सारे संदेश व्हाट्सएप के जरिये भेजता है।
- पूर्व में उसके पास से तीन-चार बार बड़ी संख्या में विदेशी सिम पकड़ी जा चुकी है, लेकिन पुलिस कभी उस पर प्रभावी अंकुश नहीं लगा पाई।
- हत्या के कई मामलों में वांछित यह गैंगस्टर जेल में रहकर धन्नासेठों से वसूली कर अपनी गैंग चलाता है। साथ ही अन्य गैंग्स के साथ होने वाले गैंगवार के लिए अपनी टीम के लिए हथियार जुटाता रहता है।
सभी फोटो एल देव जांगिड़
अगली स्लाइड्स में देखें अन्य फोटो...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: this gangster is fan of saheed, police proudced him in court like this manner
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top