Home »Bihar »Patna» 544 Crores Rupees Approved For Wages Of Teacher

विवि कर्मियों के मार्च से मई तक का वेतन 544 करोड़ मंजूर

Pankaj Kumar Singh | Apr 21, 2017, 18:33 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पटना.पटना विवि और मौलाना मजहरुल हक विवि सहित 9 विश्वविद्यालयों के शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन के लिए 544 करोड़ 27 लाख 29 हजार रुपए जारी करने की शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने सहमति दे दी। मार्च से मई तक के लिए यह राशि है।
कामेश्वर सिंह दरभंगा विवि के तहत उपशास्त्री महाविद्यालयों के प्राधानाचार्य के वेतनमान पुनरीक्षण अभी तक विभाग द्वारा नहीं किया गया है। इसलिए इन महाविद्यालयों में कार्यरत प्रधानाचार्यों के वेतन का भुगतान अपुनरीक्षित वेतनमान में किया जाएगा। विश्वविद्यालयों से उपयोगिता प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही राशि जारी किया जाएगा।
उपयोगिता प्रमाण पत्र के साथ यह भी प्रमाण पत्र अनवार्य रूप से दिया जाना है कि विधिवत रूप से सृजित पद पर नियमित रूप से नियुक्त होकर कार्यरत विवि या महाविद्यालय कर्मियों को राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत वेतनमान के आधार पर वेतन भुगतान किया गया है।
वैसे शिक्षक जिनका वेतन सत्यापन के लिए आवेदन 28 फरवरी 2015 तक वेतन सत्यापन कोषांग को प्राप्त नहीं कराया गया है। मार्च 2015 से उनके मूल वेतन का 25 प्रतिशत राशि कटौती कर उन्हें वेतन भुगतान किया जाएगा। राशि निकासी कर संबंधित विश्वविद्यालयों को इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान करने के लिए शिक्षा विभाग के अवर सचिव को अधिकृत किया गया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 544 crores rupees approved for wages of teacher
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top