Home »Union Territory »New Delhi »News» It Does Not Make Any Difference To The Party Due To The Exit Of One Or Two Leaders : Ajay Makan

एक-दो नेताओं के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता: अजय माकन

मनोज शर्मा | Apr 21, 2017, 20:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

कांग्रेस माकन की अगुआई में एमसीडी इलेक्शन लड़ रही है।

नई दिल्ली.दिल्ली कांग्रेस प्रेसिडेंट अजय माकन का कहना है कि बीजेपी ने करप्शन के चलते अपने सभी पार्षदों का टिकट काट दिया। फिर किस मुंह से जनता के बीच वोट मांगने गई। DainikBhaskar.com को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं पर कहा कि एक-दो लोगों के पार्टी से चले जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। बता दें कि एमसीडी के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे। DainikBhaskar.com के सवाल दिल्ली कांग्रेस चीफ के जवाब...
Q. नेताओं के कांग्रेस छोड़ने की क्या वजह है? क्या लीडरशिप से कोई नाराजगी है, शीला भी प्रचार से गायब रहीं?
A.कोई खास वजह नहीं है और न ही कोई नाराजगी। एक दो नेताओं ( अरविंदर सिंह लवली और एके वालिया) के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता। ये कोई इलेक्शन इश्यू नहीं है। टिकट बंटवारे में भाई-भतीजावाद की बातें हो रही हैं, लेकिन हमने जीतने वालों को टिकट दिए। जहां तक शीला दीक्षित के प्रचार की बात है, अगर कोई कैंडिडेट उन्हें बुलाता तो जरूर जातीं।
Q. अगर कांग्रेस एमसीडी की सत्ता में आई तो हालात सुधारने के लिए क्या प्लान है?
A.बीजेपी ने 10 साल में एमसीडी को डुबा दिया। हम इसे आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करेंगे। एमसीडी की कमाई के रास्ते हैं। रोड टैक्स से कम इनकम होती है। आउटडोर एड और पार्किंग पर माफिया ने कब्जा किया है। दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वाले 5 लाख लोग हैं। लाइसेंस देकर उनसे हर महीने 1000 रुपए ले सकते हैं। एमसीडी की खाली पड़ी जमीनें किराए पर देनी चाहिए। इन कामों से एमसीडी को हर साल 5200 करोड़ रुपए मिल सकते हैं।
Q. बीजेपी का दावा है कि AAP के सर्वे में वो सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, इसमें कितनी सच्चाई है?
A.सर्वे में कांग्रेस को 208 सीटें मिल रही हैं। आप और बीजेपी का दावा झूठा है। इसका जवाब 26 अप्रैल को मिलेगा। पिछले दिनों हुए राजौरी गार्डन बाई इलेक्शन में कांग्रेस का वोट परसेंट 9 से बढ़कर 34 हो गया। इसका मतलब लोगों का भरोसा कांग्रेस में बढ़ा है।
Q. बीजेपी और आम आदमी पार्टी के चुनावी वादों को लेकर क्या कहना चाहेंगे?
A.आप ने एक साल में दिल्ली को चमकाने की बात कही है। लेकिन पिछले तीन साल में क्या किया? हाउस टैक्स खत्म करने की बात करते हैं। कोई भी इसे खत्म नहीं कर सकता है, हां इसमें छूट जरूर दी जा सकती है। दूसरी ओर, बीजेपी ने कहा था कि उनके सीएम भी प्रचार करेंगे, बताइए कोई सीएम आया, जबकि हमारे लिए चिदंबरम, अमरिंदर, नवजोत सिंह सिद्धू और सिंधिया जैसे बड़े नेताओं ने प्रचार किया।
Q. मनोज तिवारी ने कांग्रेस के नारे “बहाने नहीं काम करेंगे, क्योंकि अनुभव है हमारे पास” पर तंज कसा है, क्या कहना चाहेंगे?
A.हमें करप्ट बताने से पहले बीजेपी ये देखे कि वो किस मुंह से लोगों के पास वोट मांगने जा रही है। एमसीडी के करप्शन के चलते ही बीजेपी ने सभी मौजूदा पार्षदों के टिकट काटे हैं। वो सभी करप्ट थे इसलिए तो उन्हें जनता के सामने नहीं लाया गया।
(सभी फोटो- भूपिंदर सिंह)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: It does not make any difference to the party due to the exit of one or two leaders : ajay makan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top