Home »Union Territory »New Delhi »News» Jat Agitation: Metro Services To Be Severely Curtailed

जाट आरक्षण: सोमवार को NCR में नहीं चलेगी मेट्रो, दिल्ली के 12 स्टेशन भी बंद रहेंगे

dainikbhaskar.com | Mar 19, 2017, 11:33 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

20 मार्च सोमवार को गुड़गांव, नोएडा, फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नई दिल्ली.20 मार्च सोमवार को मेट्रो के जरिए एनसीआर से दिल्ली आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दिन मेट्रो दिल्ली से बाहर नहीं जाएगी। जाट आरक्षण की मांग लेकर दिल्ली घेराव को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से कहा है कि सोमवार को दिल्ली बार्डर से बाहर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव में मेट्रो नहीं चलाई जाए। सेंट्रल दिल्ली के 12 स्टेशन बंद रहेंगे...
- न्यूज एजेंसी ने DMRC के एक अफसर के हवाले से बताया कि दिल्ली पुलिस की अपील पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो सर्विस सिर्फ दिल्ली में ही रहेगी।
- वहीं सेंट्रल सेक्रेटेरियट, पटेल चौक और राजीव चौक समेत सेंट्रल दिल्ली के 12 स्टेशन रविवार रात 8 बजे से अगले ऑर्डर तक बंद रहेंगे।
- जाट आंदोलन के मद्देनजर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बरकरार रखने के लिए यह फैसला किया गया है।
- इस इंटरिम अरेंजमेंट के तहत येलो लाइन पर गुड़गांव, ब्लू लाइन पर नोएडा, गाजियाबाद और वॉयलेट लाइन पर फरीदाबाद से मेट्रो ऑपरेशन बंद रहेगा।
- सेंट्रल दिल्ली के राजीव चौक, पटेल चौक, सेंट्रल सेक्रेटेरियट, उद्योग भवन, लोककल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आरके आश्रम मार्ग, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम बंद रहेंगे। हालांकि, इन स्टेशनों से इंटरचेंज फैसिलिटी बहाल रहेगी।
20 मार्च को दिल्ली के एंट्री प्वाइंट्स पर होगा प्रोटेस्ट
- जाट समुदाय के लोगों को नौकरियों में रिजर्वेशन देने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने 20 मार्च को संसद का घेराव करने के साथ दिल्ली के एंट्री प्वाइंट्स से जुड़े हाईवेज पर चक्का जाम करेगी।
- अधिकारी ने बताया कि घेराव के बाद लॉ एंड ऑर्डर को लेकर दिल्ली पुलिस की ग्रीन सिग्नल मिलने पर ही मेट्रो की नॉर्मल सर्विस बहाल हो सकेगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Jat agitation: Metro services to be severely curtailed
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top