Home »Union Territory »New Delhi »News » Uphaar Cinema: Gopal Ansal Surrender Before Tihar Jail

उपहार सिनेमा: गोपाल अंसल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया, SC से नहीं मिली मोहलत

DainikBhaskar.com | Mar 20, 2017, 21:17 IST

सुप्रीम कोर्ट ने गोपाल अंसल को सरेंडर करने के लिए मौहलत देने से इनकार कर दिया। -फाइल

नई दिल्ली.उपहार सिनेमा हादसे के लिए जिम्मेदार गोपाल अंसल ने सोमवार देर शाम तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। अंसल ने प्रेसिडेंट के सामने दया याचिका दायर करने की बात कहते हुए सरेंडर के लिए कुछ मोहलत दिए जाने की गुजारिश की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में अर्जी खारिज कर दी और शाम तक सरेंडर करने का ऑर्डर दिया। बता दें कि 1997 में बॉर्डर फिल्म के शो के दौरान ट्रांसफॉर्मर में आग लग गई थी और हॉल में बैठे 59 लोगों की मौत हो गई थी। कोर्ट ने भाई को दी थी राहत...
- सुप्रीम कोर्ट ने अंसल बंधुओं (गोपाल और सुशील) को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराया था। 9 फरवरी को गोपाल को एक साल की सजा सुनाई गई और सुशील अंसल की तबीयत देखते हुए राहत दी थी।
- गोपाल ने भी समानता के आधार पर भाई के जैसे ही जेल जाने से राहत की अर्जी लगाई थी। लेकिन, कोर्ट ने साफ इनकार कर दिया और सरेंडर की तारीख 20 मार्च तय की थी।
- सोमवार को चीफ जस्टिस जेएस खेहर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस संजय किशन कौल की बेंच ने वक्त देने से इनकार करते हुए कहा- "सॉरी हम ऐसा नहीं कर सकते।"
क्या हुआ था उपहार सिनेमा में?
- बता दें कि 13 जून, 1997 को कनॉट प्लेस स्थित उपहार सिनेमा में बॉर्डर फिल्म का शो चल रहा था। आरोप है कि हॉल में कैपिसिटी से ज्यादा लोग बैठाए गए थे।
- इसी दौरान सिनेमा की पार्किंग में लगे ट्रांसफॉर्मर में आग लगी। जो फैलते हुए हॉल तक पहुंच गई। दम घुटने से 59 लोगों की जान चली गई थी। 103 जख्मी हुए थे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Uphaar cinema: Gopal Ansal surrender before Tihar jail
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top