Home »Union Territory »Chandigarh »Sports» Now Dharmashalis Pitch Will Be Confronted With Crusade, India And Australia Teams

अब धर्मशाला की पिच पर होगा धर्मयुद्ध, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी

gaurav marwaha | Mar 21, 2017, 00:00 IST

  • धर्मशाला।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 25 से 29 मार्च तक खेले जाने वाले भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए सभी बेताब हैं। धर्मशाला कि पिच पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सीरीज अपने नाम करने के लिए खेलेंगी। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम है और इसके लिए बीसीसीआई ने एडवाइजरी जारी कर एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। यही नहीं बीसीसीआई ने धर्मशाला स्टेडियम में निर्माणाधीन पिच निर्माण के संबंध में कोई भी जानकारी 24 मार्च से पूर्व सांझा करने पर भी अंदरखाते रोक लगाई है। बीसीसीआई ने यह कदम भारत-आस्ट्रेलिया के बीच पूणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए बनाई गई पिच को आईसीसी ने खराब रेटिंग दी थी। इस पिच का निर्माण बीसीसीआई के चीफ पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के मार्गदर्शन में किया गया था।

    यह पिच इतनी खराब खेली कि टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर ही खत्म हो गया और भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पूणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद निरंतर पिच को लेकर चर्चाएं थी जिसके चलते आईसीसी ने पिच को खराब करार दिया था। इन्हीं सभी बिन्दुओं पर ध्यान रखते हुए धर्मशाला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में निर्माणाधीन पिच पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
    हालांकि इस पिच का निर्माण भी बीसीसीआई के चीफ पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह के मार्गदर्शन में ही किया जाना है जिसके लिए दलजीत सिंह मंगलवार को धर्मशाला पहुंच रहे हैं। सोमवार को एचपीसीए के चीफ पिच क्यूरेटर सुनील चौहान के मार्गदर्शन में पिच व स्टेडियम को संवारने का कार्य 20 ग्राउंड मैन की टीम करती रही। टेस्ट मैच के एक ही पिच का निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए ग्राउंड मैन की टीम स्टेडियम के भीतर उगी हुई गाजर घास को निकालने के साथ-साथ स्टेडियम में बार-बार पानी का छिड़काव कर रहे हैं। धर्मशाला स्टेडियम की पिच की पहचान तेज पिच के रूप में की जाती है। इसी स्वरूप को बरकरार रखते हुए तेज पिच का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है।

    1500 पुलिस जवानों के सुरक्षा घेरे में रहेगा स्टेडियम:
    शनिवार से शुरू हो रहे भारत-आस्ट्रेलिया के मध्य खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए एचपीसीए व जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। पहली मर्तबा धर्मशाला में आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए बेहतर सुरक्षा प्रबंध करते हुए जिला पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का जिम्मा 1500 पुलिस जवानों को सौंपा है। यह जवान टेस्ट मैच के दौरान धर्मशाला शहर, स्टेडियम, एंट्री प्वाइंटस पर तैनात किए जाएंगे। वहीं सोमवार से पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से स्टेडियम व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडिय़ों के ठहरने वाले एचपीसीए के आवासीय परिसर द पैवेलियन को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। जिसके चलते अब कोई आगंतुक बिना पहचान पत्र इन दोनों स्थानों पर प्रवेश नहीं कर पाएगा।
    आज धर्मशाला पहुंचेगी विराट कोहली एंड टीम:
    सोमवार को रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद मंगलवार को भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में धर्मशाला पहुंचेगी। दोपहर उपरांत दिल्ली से नियमित फ्लाइट से भारतीय टीम के खिलाड़ी कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे जहां से वे सीधे कड़े सुरक्षा प्रबंधों में द पैवेलियन के लिए रवाना होंगे। मंगलवार को भारतीय खिलाड़ी आराम करने के बाद बुधवार को स्टेडियम में अभ्यास करेंगे। जबकि आस्ट्रेलिया की टीम बुधवार को धर्मशाला पहुंचेगी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Now Dharmashalis pitch will be confronted with crusade, India and Australia teams
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sports

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top