Home »Union Territory »Chandigarh »News» Punjab BJP Gives Memorandum To Governor

पंजाब भाजपा ने फसल नुकसान के मुआवजे और कर्जा माफी के लिए राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Inder Preet | Apr 21, 2017, 17:56 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
चंडीगढ़.पंजाब के किसान सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के कारण बैंक डिफॉल्टर की श्रेणी में आने वाले हैं। यह कहना है पंजाब भाजपा के अध्यक्ष विजय सांपला का। विजय सांपला ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावों से पहले किसानों से कर्जा-माफी का वादा किया था और इसीलिए जब से वो सत्ता में आए हैं तब से पंजाब के किसान अपने कर्ज की अदायगी नहीं कर रहे हैं।
विजय सांपला किसानों के लिए आर्थिक मुआवजे की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने आए थे। अपने ज्ञापन में प्रदेश भाजपा ने हाल ही में मौसम की मार से नुकसान झेल रहे किसानों के लिए 20,000 रुपए प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दें।


सांपला के साथ इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल, प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल, भाजपा किसान मोर्चा पंजाब के अध्यक्ष सुखपाल सिंह नन्नू, प्रदेश भाजपा के महासचिव मंजीत सिंह तथा जीवन गुप्ता और प्रदेश भाजपा के सचिव विनीत जोशी साथ थे।


सांपला ने मीडियाकर्मियों को बताया कि कैप्टन के वादे, कर्जा कुर्की खत्म-फसल की पूरी रकम पर भरोसा करते हुए किसानों ने उन्हें वोट देकर सत्ता में लाया और अब कर्जे की अदायगी बंद कर दी है।
किसानों ने अगर 30 अप्रैल से पहले रबी की फसल के लिए लिया गया बैंक कर्ज नहीं चुकाया तो नियमों के मुताबिक किसानों को 4 फीसदी की जगह 12 फीसदी की दर से कर्ज वापसी करनी पड़ेगी और अब खरीफ की फसलों के लिए बैंक ऋण नहीं देंगे।

भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से कहा कि स्थिति की गंभीरता समझते हुए वह तुरंत हस्तक्षेप कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कृषि ऋण माफी की घोषणा करवा किसानों को बचाएं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Punjab BJP gives memorandum to Governor
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top