Home »Union Territory »Chandigarh »Sports» The Truck Will Be Built On The Son Of A Truck Driver Who Gives The World Cup To The Country

देश को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ट्रक ड्राइवर के बेटे पर बनेगी फिल्म

gaurav marwaha | Apr 21, 2017, 00:37 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
चंडीगढ़। पिछले कुछ सालों से कुराली के हॉकी स्टार हरजीत सिंह का पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ गेम पर था। पंजाब के इस स्टार ने भारत को करीब 15 सालों के बाद जूनियर विश्व विजेता बनाया। उन्होंने वर्ल्ड कप की तैयारी के दौरान एक भी फिल्म नहीं देखी लेकिन बावजूद इसके वे अब महेंद्र सिंह धोनी, मिल्खा सिंह और एमसी मेरी कोम जैसे दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इन स्पोर्ट्स स्टार्स की बायोपिक फैंस के लिए थियेटर्स पर आ चुकी है और अब बारी हरजीत सिंह की है। फिल्म में 21 साल के भारतीय मिड-फिल्डर का किरदार पंजाबी सिंगर और एक्टर एमी विर्क निभाएंगे। इस फिल्म को विजय कुमार अरोड़ा डायरेक्ट कर रहे हैं। अगले महीने ये फिल्म फ्लोर पर होगी और इसको वर्ल्ड वाइड अगले साल रिलीज किया जाएगा। हरजीत सिंह ने भास्कर के साथ बात करते हुए इस बात पर मोहर लगा दी कि हां मेरे ऊपर भी फिल्म बनाई जा रही है। ये फिल्म मेरे जीवन के साथ साथ भारतीय टीम की विश्व कप में की गई परफॉर्मेंस पर आधारित होगी।
हरजीत इस समय भारतीय सीनियर हॉकी टीम के साथ बेंगलुरू में लग रहे कैंप का हिस्सा हैं। टीम यहां पर सुल्तान अजलान शाह कप के लिए तैयारी कर रही है। हरजीत कहते हैं कि विर्क पा जी ने हमें विश्व कप के बाद पार्टी दी थी और वहीं पर फिल्म का आइडिया आया था। फिल्म में हरजीत का रोल एमी विर्क ही करेंगे लेकिन बाकी कास्ट के बारे में अभी जानकारी नहीं है। फिल्म को पंजाब और हरियाणा में फिल्माया जा सकता है। ऐसा भी किया जा सकता है कि हरजीत की रियल लाइफ से जुड़े लोगों को ही रील पर दिखाया जाए।

ट्रक ड्राइवर के बेटे ने 2004 में थामी हॉकी:
हरजीत का करियर काफी मुश्किलों से भरा रहा है। भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले हरजीत अपने घर के लिए ही नहीं पूरे गांव के लिए हीरो हैं। उनके पिता ट्रक ड्राइवर हैं और जिस समय हरजीत वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठा रहे थे तब भी पिता ट्रक लेकर कोलकाता के लिए निकले थे। उन्होंने 2004 में पहली बार हॉकी थामी थी। उस समय हरजीत का परिवार काफी गरीबी की हालत में था लेकिन बावजूद इसके उनके परिवार ने उन्हें हॉकी खेलने से नहीं रोका। लोकल एकेडमी से खेलने के बाद वे सुरजीत हॉकी एकेडमी पहुंचे और यहां से उनकी गेम इंडिया लेवल की हो गई। हरजीत ने कभी नहीं सोचा था कि उन पर फिल्म बनेगी। वे कहते हैं कि ये सपने जैसा ही है। 2014 में हरजीत को हॉकी इंडिया लीग में दिल्ली वेवराइडर्स की टीम पहचाना और अपने साथ जोड़ा।

हॉकी पर दो फिल्म बनीं, एक लाइन में:
हॉकी पर अभी तक दो फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें काफी पसंद किया गया। पहली फिल्म थी शाहरुख खान स्टारर चक दे इंडिया जो 2007 में बनी। इसमें पूर्व भारतीय गोलकीपर मीर रंजन नेगी पर बनाई गई थी। इसके बाद 2015 में प्रीतिपाल सिंह...ए स्टोरी बनाई गई जिसे तीन बार के ओलंपिक मेडलिस्ट प्रीतिपाल पाल सिंह के जीवन पर तैयार किया गया था। इन दोनों फिल्मों के अलावा एक फिल्म अभी हॉकी पर आनी बाकी है। ये फिल्म हॉकी के लिविंग लीजेंड बलबीर सिंह सीनियर पर आएगी जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में होंगे। बलबीर सिंह सीनियर के नाम पर ओलंपिक फाइनल में सबसे ज्यादा गोल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The truck will be built on the son of a truck driver who gives the world cup to the country
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sports

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top