Madhya Pradesh » Bhopal » पर्दे पर ऐसी दिखेगी फौलादी सनी देओल की सिंह साहब द ग्रेट

पर्दे पर ऐसी दिखेगी फौलादी सनी देओल की सिंह साहब द ग्रेट

Amitabh Bhudolia | Jul 16, 2013, 12:07 PM IST

भोपाल में शूट हुई फिल्म सिंह साहब द ग्रेट 22 नवंबर रीलिज हो रही है। शूटिंग के साथ ही इस फिल्म के साथ दो बड़े विवाद जुड़ गए। एक विवाद फिल्म के नाम को लेकर था तो दूसरा एक गाने को लेकर। काफी विवाद के बाद अततः सबकुछ ठीक हो गया और फिल्म शुक्रवार को देश के कई सिनेमा घरों में दिखाई जाएगी।

भोपाल।फिल्म 'सिंह साहब द ग्रेट' को लेकर भोपाल के लोगों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है और हो भी क्यों न इस फिल्म की शूटिंग भोपाल में जो हुई है। वजह खास इसलिए भी है, क्योंकि यह पहला मौका है, जब भोपाल में किसी फिल्म के खतरनाक स्टंट सीन्स फिल्माये गए हों।
सिंह साहब द ग्रेट के निर्देशक अनिल शर्मा हैं। ये वहीं चर्चित निर्देशक हैं, जिन्होंने सनी देओल के संग गदर बनाई थी। 2001 में आई सनी की फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' को लेकर भी काफी विवाद हुआ था। इस फिल्म को लेकर भोपाल की लीली टॉकिज में खासी तोड़फोड़ की गई थी।
बहरहाल, फिल्म में सिंह साहब यानी सनी देओल और विलेन प्रकाश राज के बीच कई खतरनाक स्टंट सीन फिल्माए गए हैं। रोचक बात यह भी है कि अनिल शर्मा ने खुद सरदार के गेटअप में इस फिल्म को निर्देशित किया।
शान्तकेतन एंटरटेनमेंट्स और अलुम्ब्रा एंटरटेनमेंट एंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले निर्मित इस फिल्म के निर्माता जीतू जैन हैं। उन्होंने कहा था कि भोपाल से हमें शूटिंग में बहुत कोऑपरेशन मिला। मैं अपने अगले प्रोजेक्ट भी भोपाल में शूट करूंगा।
नाम को लेकर हुआ था विवादःसिखों की सबसे ऊंची संस्था अकाल तख्त ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स से टाइटल में से 'सिंह साहब' शब्द हटाने के लिए कहा है, क्योंकि इससे सिख धर्म का अपमान होता है। तख्त के प्रमुख ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा है, 'सिख धर्म में सिंह शब्द बेहद पवित्र और सम्माननीय है। इसे फिल्म में इस्तेमाल करना असम्माननीय है। इसके लिए फिल्म के निर्माता-निर्देशक को पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति से इजाजत लेनी चाहिए थी।' वे सेंसर बोर्ड से फिल्म की कॉपी भी मंगवा रहे हैं, ताकि उसमें कुछ आपत्तिजनक पाया जाए तो संज्ञान लिया जा सके।
इस गाने पर हुआ था विवादः सनी की फिल्म चोली के पीछे को दर्शकों की तीखी प्रतिक्रिया मिली और बाद में हुआ यह कि फिल्म के निर्माता अनिल शर्मा को यह गाना दोबारा शूट करना पड़ा। पहले इस गाने के साथ ही टीवी पर सिंह साब द ग्रेट का प्रमोशन किया जाने वाला था, लेकिन यह संभव नहीं हो सका। खैर, सनी और अनिल शर्मा ने अब इस ट्रेलर पर नए सिरे से काम किया है और दोबारा सेंसर बोर्ड को भेजा गय़ा।
अगली स्लाइड्स पर देखें शूटिंग की कुछ रोचक तस्वीरें...
यह भी जरूर पढ़ें..
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: पर्दे पर ऐसी दिखेगी फौलादी सनी देओल की सिंह साहब द ग्रेट
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhopal

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top