Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Former RBI Governor Raghurajan's Teacher Against To Notbandi

नोटबंदी के खिलाफ यूं रोड पर उतरे RBI के पूर्व गवर्नर रघु राजन के गुरु

परवेज खान | Dec 03, 2016, 10:05 AM IST

सागर ने नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

भोपाल/बैतूल। समाजवादी जनपरिषद ने गुरुवार को बैतूल के कोठी बाजार के लल्ली चौक पर नोट बंदी के खिलाफ नुक्कड़ सभाकर पर्चे बांटे। इस दौरान RBI के पूर्व गवर्नर रघु राजन के गुरु आलोक सागर भी शामिल हुए। जानें क्या बोले सागर...

गरीब लोग परेशान...
सागर ने नोटबंदी की खिलाफत करते हुए कहा, इससे बड़े नहीं बल्कि गरीब और छोटे, आदिवासी लोग परेशान हैं। उन्होंने कलेक्टोरेट में अपर कलेक्टर मूलचंद वर्मा को ज्ञापन भी सौंपा। सजप के राजेंद्र गढ़वाल के नेतृत्व में ग्रामीण आदिवासी बड़ी संख्या में पहुंचे थे। इन आदिवासियों ने कहा, यह नोटबंदी कालेधन को लेकर हो रही है, लेकिन उनके पास तो धन ही नहीं है। इस नोट बंदी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। 12 रुपए प्रति किलो बिकने वाला मक्का 8 रुपए किलो में बिचौलियों को बेचना पड़ रहा है। जिन व्यापारियों को वे अपनी फसल बेचते थे, उनके पास खरीदने के लिए पैसा नहीं है। इससे रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है।
प्रोफेसर आलोक सागर के बारे...
-प्रोफेसर आलोक सागर का जन्म 20 जनवरी 1950 को दिल्ली में हुआ। आईआईटी दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की।
-1977 में अमेरिका के हृयूस्टन यूनिवर्सिटी टेक्सास से शोध डिग्री ली। टेक्सास यूनिवर्सिटी से डेंटल ब्रांच में पोस्ट डाक्टरेट और समाजशास्त्र विभाग,डलहौजी यूनिवर्सिटी,कनाडा में फैलोशिप भी की।
-पढ़ाई पूरी करने के बाद आईआईटी दिल्ली में प्रोफेसर बन गए। यहां मन नहीं लगा तो नौकरी छोड़ दी। इस बीच वे यूपी,मप्र,महाराष्ट्र में रहे।


आगे की स्लाइड्स पर देखें तस्वीरें और पढ़ें पूरी खबर...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Former RBI governor raghurajan's Teacher against to Notbandi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top