Home »Madhya Pradesh »Bhopal »Readers Report » 5 Year Old Child Is Memorizing Sanskrit And Hanuman Chalisa

5 साल के बच्चे को कंठस्थ है संस्कृत के श्लोक और हनुमान चालीसा

subhash pal | Dec 06, 2016, 16:38 PM IST

चंचलेश को कंठस्थ है संस्कृत के श्लोक और हनुमान चालीसा।

भोपाल। परासिया के रहने वाले पांच साल के चंचलेश को हनुमान चालीसा कंठस्थ है। अपने इस गुण के कारण चंचलेश न केवल परासिया में बल्कि आस-पास के गांव में भी फेमस हो गया है।
इस अबोध बालक के मुंह से हनुमान चालीसा सुनने के लिए आस-पास के गांव के लोग इसके घर पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं नगर में होने वाले धार्मिक, सांस्कृतिक और सामाजिक आयोजनों में भी चंचलेश से हनुमान चालीसा गवाई जाती है। सैकड़ों लोगों की भीड़ में बिना डरे चंचलेश पूरी भक्ति-भाव से हनुमान चालीसा गाता है।

चंचलेश की मां ज्योति और पिता संजय सोनी बताते हैं कि चंचलेश रोजाना सुबह उठकर धार्मिक चैनल देखता है। इसके साथ ही साथ इसका बड़ा भाई कुलदीप और परिवार के बाकी सदस्य भी सुबह उठकर सिर्फ धार्मिक चैनल ही देखते हैं। चंचलेश को न सिर्फ हनुमान चालीस बल्कि संस्कृत के कई श्लोक कंठस्थ है। जैसे-जैसे लोगों को चंचलेश की इस हुनर के बारे में पता चला वे इसे धार्मिक आयोजनों में बुलाने लगे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 5 year old child is memorizing Sanskrit and Hanuman Chalisa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Readers Report

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top