Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» 7 Year Old Child Died By Falling Into Borewell

बोरवेल में 21 फीट नीचे छटपटाता रहा 7 साल का मासूम, सुबह हार गई जिंदगी

परवेज खान | May 19, 2017, 19:42 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
भोपाल/इछावर/सीहोर। रामनगर गांव में खेलते हुए बोरवेल में गिरे 7 वर्षीय सत्यम को बचाया नहीं जा सका। वह 21 फीट नीचे बोरेवल में फंस गया था। शुक्रवार सुबह करीब 14 घंटे बाद 6.10 बजे जब उसे बाहर निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। तीन बहनों में इकलौता छोटा भाई था...
-सीहोर जिले के इछावर से करीब 15 किमी दूर स्थित रामनगर गांव के अशोक प्रजापति अपनी पत्नी के साथ गांव से आधा किलोमीटर दूर स्थित आष्टा रोड के पास ईंटें बना रहे थे। इनके साथ इनका 7 साल का इकलौता बेटा सत्यम भी था। बेटा वहां खेल रहा था और दोनों पति पत्नी काम में जुटे रहे।
-शाम 4 बजे के करीब जब इनकी नजर पड़ी तो देखा कि सत्यम वहां नहीं है। दोनों पति पत्नी उसे तलाश करने लगे। करीब दो घंटे बाद घटना स्थल के पास बोरवेल में झांककर देखा, तो बच्चा अंदर दिखाई दिया। दोनों ने लोगों से मदद के लिए चीख पुकार की, तो गांव के लोग दौड़े-दौड़े वहां पहुंचे। प्रशासन को खबर कर दी गई। मौके पर सबसे पहले विधायक शैलेंद्र पटेल, एसडीएम मेहताब सिंह, एडीएम सीएम मिश्रा पहुंचे।
-इसके बाद बच्चे को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। भोपाल से आपदा प्रबंधन का दल भी मौके पर पहुंचा। कलेक्टर सुदाम खाड़े भी देर रात गांव पहुंचे।
-रात 11 बजे के बाद आपदा प्रबंधन के दल ने रस्सी में पत्थर डालकर बोरवेल में डाला। तब पता चला कि, बच्चा 21 फीट नीचे फंसा हुआ है।
-टीम ने बोरवेल के बराबर से करीब 25 फीट गहरी खुदाई की। शुक्रवार सुबह 6.10 मिनट पर जब बच्चे को निकाला गया, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

तीन बहनों के बीच इकलौता भाई था सत्यम
सत्यम तीन बहनों में इकलौता छोटा भाई था। भाई की मौत के बाद बहनों की आंखों के आंसू नहीं थमे। वहीं मां का भी रो-रोकर बुरा हाल है।
आगे देखें संबंधित फोटोज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 7 year old child died By falling into borewell
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top