Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» About Contracted Electric Staff On Strike

यूनियन लीडर को श्रद्धांजलि देने 'मौन' हुए बिजली कर्मचारी, हड़ताल जारी रहेगी

अनूप दुबोलिया | Apr 22, 2017, 10:55 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

चिनार पार्क में दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देते कर्मचारी।

भोपाल। नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर अंबेडकर मैदान में जारी हड़ताल के चौथे दिन यूनियन लीडर की हार्ट अटैक से मौत के बाद संविदा बिजली कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को चिनार पार्क में श्रद्धांजलि सभा रखी गई। कर्मचारी नेता रमेश राठौर ने कहा है कि, जब तक सरकार अपना वादा पूरा नहीं करती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। जानें क्या है मामला...
-पांच दिनों से हड़ताल पर बैठे बिजली कर्मचारियों ने शुक्रवार को चिनार पार्क में इकट्ठा होकर सीनियर यूनियन लीडर रामनारायण दीक्षित को श्रद्धांजलि दी।
-हड़तालियों ने दीक्षित जी अमर रहे के नारे लगाएं और सरकार को चेताते हुए कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।
-महासंघ के अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि गुरुवार को मध्य प्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी ने जो 2 मांगों पर सहमति जाहिर की थी, हमें वो मंजूर नहीं हैं।
-भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र के पेज नंबर 33 पर रेगुलर करने का वादा किया था। हमारी मांग है कि सरकार इस वादे को पूरा करें। जब तक यह वादा पूरा नहीं होगाख् हम हड़ताल पर डटे रहेंगे।
-इस मौके पर आम आदमी पार्टी के नेता दिनेश मेघानी और कांग्रेस की ओर से प्रदेश महामंत्री पीसी शर्मा मौजूद थे।
-आप ने कहा कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में मप्र में उनकी सरकार बनती है, तो वे संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों को स्थायी कर देंगे।
इससे पहले गुरुवार को
-सेकंड स्टॉप स्थित अंबेडकर मैदान में गुरुवार को हड़ताल को संबोधित करने के तुरंत बाद मध्य प्रदेश विद्युत मंडल कर्मचारी फेडरेशन के सीनियर लीडर रामनारायण दीक्षित को हार्ट अटैक आया था।
-67 वर्षीय दीक्षित को फौरन जेपी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
-यूनियन लीडर की मौत से गुस्साए हड़ताली बिजली कर्मचारी शुक्रवार दोपहर चिनार पार्क में इकट्ठा होंगे। इस मौके पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी मौजूद रहेंगे।
-चिनार पार्क में दिवंगत नेता के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई है।
-मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर और यूनाइटेड फोरम के संयोजक वीकेएस परिहार ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणापत्र में उन्हें रेगुलर करने का वादा किया था, इसलिए सरकार यह वादा पूरा करें।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: about Contracted electric staff on strike
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top