Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Cheque Bounce Case: A Person Committed Suicide

चिटफंड घोटाला@सुसाइड: वाइफ के लिए लिखा I LOVE YOU और फिर दे दी जान

शैलेष जैन | Dec 02, 2016, 09:59 AM IST

फंदे से युवक की बॉडी उतारती पुलिस।

भोपाल/इटारसी।चेक बाउंस के केस में जेल जाने के डर से 'चिटफंड घोटाले' के आरोपी ने इटारसी के होटल प्रेसिडेंट में रूम नंबर 217 में फांसी लगा ली। मृतक बैतूल जिले के पाथाखेड़ा के प्रेमनगर का रहने वाला संजय दास पुत्र अमल दास(32) था। वह कुछ दिनों से इंदौर में रह रहा था। बुधवार की रात 8.45 बजे वह इटारसी में रेलवे स्टेशन के सामने होटल के रूम नंबर 217 में आकर रुका। गुरुवार की सुबह उसे बैतूल में सीजेएम कोर्ट मे पेशी पर हाजिर होना था। पलंग आड़ा रख दिया था...
सुसाइड नोट में लिखा, अपनी मर्जी से दे रहा हूं जान...
होटल प्रेसिडेंट के मैनेजर ने पुलिस को बताया कि सुबह होटल कर्मचारी ने रूम का दरवाजा खटाखटाया, तो कोई जवाब नहीं मिल रहा था। संदेह होने पर हथौड़े से हैडिंल तोड़कर दरवाजा खोला गया, तो संजय दास का शव सीलिंग फैन से चादर के फंदे पर झूल रहा था। मृतक ने फांसी लगाने के पहले पलंग आड़ा रख दिया था और स्टूल पर खड़ा होकर फंदे पर झूल गया। होटल मैनेजर की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को रूम में टीवी चलता हुआ मिला। वहीं मृतक का बैग रखा था, जिसमें पॉकेट डायरी में संजय दास ने मौत के पहले सुसाइड नोट लिखा था। संजय ने लिखा कि वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा है। किसी को परेशान न किया जाए। पत्र में उसने अपनी पत्नी को I LOVE YOU लिखते हुए 5 वर्षीय बच्चे की अच्छी तरह देखभाल करते रहने को कहा।
पुलिस ने मृतक के एक दोस्त इटारसी की बैंक कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाले प्रशांत सहाय की जानकारी पर मृतक के भोपाल व इंदौर में रह रहे रिश्तेदार व परिचितों को घटना की सूचना दे दी।
गिरफ्तारी वारंट निकला था...
दोपहर 2 बजे होशंगाबाद से फोरेंसिंक टीम होटल प्रेसिडेंट के रूम नं. 217 में पहुंचीं। उस समय तक शव चादर के फंदे से लटका हुआ था। मृतक के पैर जमीन को छू रहे थे। मृतक के दोस्त प्रशांत ने बताया कि वह संजय के साथ अकसर पेशी पर कोर्ट जाता था। संजय की गुरुवार को बैतूल कोर्ट में चेक बाउंस के केस की पेशी थी। इसके अलावा एक अन्य केस की पेशी पर 13 दिसंबर को हाजिर होने के लिए उसका गिरफ्तारी वारंट निकला हुआ था। उसके पिता पाथाखेड़ा में डब्ल्यूसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी हैं, जो बेटे के साथ इंदौर शिफ्ट हो गए थे।
अगली स्लाइड्स में देखें संबंधित PHOTOS
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Cheque bounce case: A person committed suicide
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top