Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » IPS Susovn Banerjee Will Be New ADG In Bhawarin-Bhopal

इस IPS की क्रिकेट-एक्टिंग में भी रही धाक, 1 घटना ने सबकुछ किया खराब

dainikbhaskar.com | Jan 11, 2017, 10:29 AM IST

IPS सुशोवन बनर्जी को नये आदेश के तहत पुलिस ट्रेनिंग स्कूल PTS(भौंरी-भोपाल) का नया ADG बनाया गया है।

भोपाल। मप्र कॉडर के वर्ष, 1989 बैच के IPS सुशोवन बनर्जी को नये आदेश के तहत पुलिस ट्रेनिंग स्कूल PTS (भौंरी-भोपाल) का नया ADG बनाया गया है। इससे पहले उन्हें जेल ब्रेक के बाद जेल ADG के पद से हटाया गया था। ऐसी छवि बिगड़ी एक दबंग IPS की...

दो महीने में दूसरी बार ट्रांसफर
30-31 अक्टूबर, 2016 की दरमियानी रात राजधानी की केंद्रीय जेल से 8 सिमी आतंकवादियों के फरार होने के बाद ADG जेल (तत्कालीन) सुशोवन बनर्जी अचानक 'विलेन' की भूमिका में आ गए थे। CM ने तत्काल प्रभाव से उन्हें पद से हटा दिया था। ये वही IPS हैं, जो अपनी लाइफ और वर्क स्टाइल के कारण हमेशा लोकप्रिय रहे हैं। इन्हें फिल्मों में एक्टिंग का शौक रहा है। वहीं,पुलिस विभाग में अलग-अलग पदों पर रहते हुए भी इन्होंने बेहतर काम किए। लेकिन इस बड़ी लापरवाही उनकी छवि धूमिल कर दी।

क्रिकेटर बनना चाहते थे
सुशोवन बनर्जी बचपन से स्पोर्ट्स में एक्टिव रहे हैं। क्रिकेट का बेहद शौक रहा है। इनकी पहली प्रायोरिटी स्पोर्ट्स ही थी। लेकिन, 80 के दशक में क्रिकेट में करियर बनाना सबके लिए संभव नहीं होता था। इसलिए ये IPS में आए। इन्होंने अपनी नौकरी के साथ-साथ हर शौक पूरा किया है। ये मानते रहे हैं कि जिंदगी एक ही मिली है, इसलिए इसी में सबकुछ कर लेना चाहिए।

एक्टिंग का शौक किया पूरा
बनर्जी का एक्टिंग पैशन रहा है। इन्होंने कई फिल्म्स और टेलीविजन शोज में काम किया। अब के बरस इनकी पहली फिल्म थी। दीवानगी,फिदा,नेताजी सुभाषचंद्र बोस द फॉरगॉटेन हीरो जैसी कुछ फेमस फिल्मों में भी ये नजर आए। इन्होंने मलयालम फिल्म में मुख्य विलेन का किरदार निभाया था। इसमें हीरो थे मोहनलाल और फिल्म थी वॉन्टेड। इसके अलावा टीवी में काफी काम किया। सीरियल्स के अलावा कमर्शियल्स में भी एक्टिव रहे। ADG जेल बनने के बाद भी फिल्मों के ऑफर मिलते रहे, लेकिन समय नहीं दे पाए।

फिटनेस फ्रीक
सुशोवन हमेशा से फिटनेस फ्रिक रहे हैं। ये सोमवार से गुरुवार तक सुबह 45 मिनट का हेवी कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं। इसके अलावा शाम को जिम जाते हैं। फ्राइडे और सैटरडे अक्सर क्रिकेट खेलते हैं। इनका मानना रहा है कि स्पोर्ट्स से बेहतर एक्सरसाइज नहीं हो सकती।

कुकिंग का भी शौक
सुशोवन ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स,स्प्राउट्स,एग और मिल्क लेते हैं और लंच में रोटी,सब्जी,दाल-चावल। ये प्रॉपर डिनर नहीं करते,कुछ हल्का-फुल्का लेते हैं। शाम 8 बजे के बाद कुछ नहीं खाते। इन्हें कुकिंग का भी शौक है,इसलिए लंच में जब भी फिश खानी होती है,खुद ही बनाते हैं। दूध बहुत ज्यादा पीते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें,आईपीएस सुशोवन बनर्जी की अन्य फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: IPS Susovn Banerjee will be new ADG in bhawarin-bhopal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top