Home »Madhya Pradesh »Bhopal »Readers Report » Job-Oriented Skills Development Training

गांवों को बेहतर बनाने युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग, क्रिस्प कराएगा आयोजन

dainikbhaskar.com | Dec 06, 2016, 15:57 PM IST

मंत्री दीपक जोशी।(नीले रंग की शर्ट में)।

भोपाल। तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास (स्वतंत्र प्रभार), स्कूल एवं श्रम राज्य मंत्री दीपक जोशी ने क्रिस्प में 'रोजगार मूलक कौशल विकास प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। यह प्रशिक्षण ग्रामीण विद्युतीकरण निगम के सहयोग से किया जा रहा है। इसमें 500 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस मौके पर मंत्री जोशी ने कहा कि वर्तमान में अधिकांश योजनाएं ग्रामीण विकास से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद गांव में बेहतर कार्य कर सकेंगे। तकनीकी ज्ञान के अभाव में गांव में कई बार अच्छे कार्य नहीं हो पाते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि शिक्षित बच्चों को मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से जोड़ा जाएगा। इतना ही नहीं पॉलीटेक्निक और आईटीआई में अत्याधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके लिए स्व-रोजगार गांव से शुरू किए जाएंगे। क्रिस्प के सीईओ मुकेश शर्मा ने कहा कि प्रशिक्षणार्थियों को तीन माह का प्रशिक्षण 10 ट्रेड में दिया जाएगा। कार्यक्रम के अंत में श्रीकांत बंसल ने ट्रेनिंग माड्यूल के बारे में जानकारी दी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Job-oriented skills development training
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Readers Report

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top