Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Length And Dose Of This Man Is Like Khali

एक और खली सामने आया:लंबाई 7'2 फीट,हथेली 11 इंच,खड़े-खड़े छू लेते हैं छत

अतुल जैन | May 18, 2017, 18:06 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
भोपाल/छतरपुर। यह हैं बुंदेलखंड के खली! उम्र 32 साल, कद 7 फीट 2 इंच से ज्यादा और वजन लगभग 120 किलो! यह और बात है कि इन्हें इस खूबी के बावजूद 'द ग्रेट खली' की तरह कामयाबी नहीं मिली। ये गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। यह हैं छतरपुर जिले के बड़ामलहरा ब्लॉक की घुवारा तहसील के मड़ीखेरा गांव के रामकृपाल उर्फ नंदू विश्वकर्मा। जानिए इस खली की खूबियां
-महाबली खली की तरह दिखने वाले नंदू विश्वकर्मा मकान निर्माण में मिस्त्री का काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं।
-सरजू विश्वकर्मा के दूसरे नंबर के पुत्र नंदू का कहना है कि 12 साल की उम्र से उसकी लंबाई अचानक बढ़ी और 20 साल की उम्र में वह 7 फीट से ऊपर पहुंच गई। बेतहाशा लंबाई हो जाने के साथ उसके पैर के पंजे एक फीट एक इंच लंबे हैं, उसे जूते स्पेशल रूप से बनवाने पड़ते हैं।
-नंदू के मुताबिक, उसकी हथेली 11 इंच की है। नंदू की खुराक भी अधिक है, वह दिन में 2 किलो आटा की रोटियां खा जाते हैं। इतनी ही सब्जी उसकी भूख मिटाने के लिए लगती है।
टीवी के पर्दे पर आना ख्वाहिश
नंदू कहता है कि जब लोग कहते हैं कि वह द ग्रेट खली की तरह दिखता है, तो सुनकर अच्छा लगता है। उसने खली को फोटो सहित पत्र लिखकर मिलने की इच्छा जाहिर की, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया। बकौल नंदू उसकी ख्वाहिश है कि एक दिन उसे टीवी के पर्दे पर दिखाया जाए। वह टीवी पर आना चाहता है।
मुश्किल से हो पाई नंदू की शादी
नंदू का कहना है कि लंबाई व असामान्य कद काठी के चलते वह शादी के लिए काफी परेशान था। काफी प्रयास करने के बाद कोई लड़की वाला उसकी शादी करने को तैयार नहीं था। इस पर वह चार साल पहले दिल्ली से उड़ीसा गया। वहां सामान्य कदकाठी की समंत्रा देवी नाम की लड़की उससे शादी करने को तैयार हो गई। समंत्रा से विवाह कर नंदू काफी खुश है, उसके एक 2 साल की बेटी रामदेवी है, जो अन्य सामान्य बच्चों की तरह ही है।
आगे की स्लाइड्स पर देखें तस्वीरें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: length and dose of this man is like Khali
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top